Gwalior Shivpuri Highway News: ग्वालियर शिवपुरी के बीच पुराने हाईवे से शुरू किया ट्रैफिक, रेलवे ट्रैक की भी मरम्मत शुरू

Updated: | Wed, 04 Aug 2021 04:51 PM (IST)

Gwalior Shivpuri Highway News: ग्वालियर.नई दुनिया प्रतिनिधि। बारिश की वजह से ग्वालियर शिवपुरी के बीच मोहना में हाईवे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाइवे पर वाहन चलना तो दूर सामान्य रूप से पैदल चलना भी मुश्किल है। इसे देखते हुए अब ट्रैफिक को पुराने हाइवे से गुजरना शुरू किया है। वहीं ग्वालियर शिवपुरी के बीच क्षतिग्रस्त हुए रेलवे ट्रेक की मरम्मत का काम भी शुरू हो गया है। जिससे रेलवे ट्रैफिक शुरू होने की उम्मीद हो गई है।

जिले में पार्वती नदी के रौद्र रूप के चलते हाहाकार मच गया है। जिसके चलते मोहना में फोरलेन पर बना नया पुल अब दिखने लगा है। यह बुरी तरह से छतिग्रस्त हो गया है।जिसके चलते नए पुल से आवागमन को रोक दिया है। इस पुल से आवागमन को रोकने के बाद मोहना के अंदर से गुजरने वाले पुराने पुल से आवागमन को प्रारंभ किया गया है। इसके साथ ही ख़ूबत घाटी में पुलिया क्षतिग्रस्त होने से सिंगल लाइन को चालू रखा है, जिसके चलते ख़ूबत घाटी में जाम के हालात बने हुए है।

रेलवे ट्रेक की मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर: बाढ़ की वजह से रेलवे ट्रेक को नुकसान पहुंचा है। लेकिन रेलवे ने ट्रेक की मरम्मत का काम युद्ध स्तर पर शुरू किया है। जिससे जल्द से जल्द रेलवे ट्रैफिक को शुरू किया जा सके। हालांकि रेलवे के अफसरों का कहना है कि इसमें एक दो दिन का समय लग सकता है।

Posted By: anil.tomar