Gwalior Shivpuri Railway Track News: मोहना में शुरू हुआ रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम, कोटरा के पास बह गई पटरी के नीचे की गिट्टी

Updated: | Fri, 06 Aug 2021 09:03 AM (IST)

Gwalior Shivpuri Railway Track News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। ग्वालियर जिले में आई भीषण बाढ़ के कारण रेलवे को काफी नुकसान हुआ है। रेलवे ने इस नुकसान को भरने एवं यातायात को फिर से पूरी ताकत से चालू करने के लिए अपनी पूरी इंजीनियरों की टीमों को लगाया हुआ है। मोहना के पास बही 120 मीटर रेल की पटरी को ठीक करने के लिए भारी मशीनरी की मदद ली जा रही है। वहीं झांसी से ग्वालियर रेल मार्ग पर बाढ़ के कारण कोटरा स्टेशन के पास पटरी के नीचे से गिट्टी बह गई। इसकी सूचना मिलते ही ततकल ट्रेन के आवागमन को रोका गया। साथ ही रात में ही पटरी को ठीक किया गया। इसके बाद धीमी गति से वहां से ट्रेनों को गुजारा गया।

माेहना में बह गए रेलवे ट्रेक को ठीक करने के लिए रेलवे विभाग ने भारी मशीनरी जिसमें पोकलेन, जेसीबी आदि शामिल हैं उन्हें भेजा गया है। इसके साथ ही रेलवे की माल गाड़ी में फिर से ट्रेक को ठीक करने के लिए मटेरियल पहुंच चुका है। रेलवे के भोपाल जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार यह मार्ग दो से तीन दिन में बनकर तैयार हो जाएगा। रेलवे के सभी अधिकारी इस समय घटनास्थल पर ही कैम्प किए हुए हैं। साथ ही वहां पर रात दिन कार्य किया जा रहा है। वहीं कोटरा से डबरा रेलवे स्टेशन के बीच बने रेलवे ट्रेक की गिट्टी बाढ़ में बह गई। इसके कारण रेलव पथ निरीक्षक ने इसकी जानकारी ततकल कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद रात में 1.20 बजे ट्रेफिक को रोक दिया गया। बाद में ट्रेक को ठीक करने के बाद सुबह 4.30 बजे ट्रेक को खोला गया। इसके चलते ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस 3 घंटे , मुरैना में पठानकोट, निजामुद्दीन संपर्क क्रांति खड़ी रही। इसी प्रकार हेतमपुर, भोपाल एक्सप्रेस को डबरा, कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस को अन्नंतपेठ में रोका गया।

Posted By: anil.tomar