Gwalior theft News: चोरों के निशाने पर भगवान, मंदिर के दानपात्र के ताले तोड़कर चढ़ोत्री के पैसे किए चोरी

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 05:15 PM (IST)

Gwalior theft News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। आपागंज में स्थित राधा-किशन मंदिर के रविवार- साोमावार की दरम्यानी रात को चोरों ने ताले तोड़ दिए। चोर मंदिर के दानपत्र में चढ़ौत्री का पैसा चोरी कर ले गए। दानपत्र में कितना पैसा था, इसका किसी को अंदाज नहीं हैं। मंदिर में निर्माण कार्य करने की आवश्यकता पड़ने पर दानपत्र खोला जाता था। माधवगंज थाना पुलिस ने मंदिर के पुजारी उमेश शर्मा की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर चोरों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। मंदिर में हुई चोरी की घटना से क्षेत्र में आक्रोश है।

आपागंज निवासी उमेश शर्मा के घर के पास ही राधा-किशन का मंदिर है। फरियादी सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं। मंदिर की देखभाल व पूजा-अर्चना की जिम्मेदारी भी इनके पास है। रविवार की रात को मंदिर के पट कर ताला लगा दिया था। सोमवार की सुबह मंदिर के ताले टूटे मिले। मंदिर के अंदर जाकर देखा कि दानपत्र भी खुला था। और पास में ही ताला टूटा पड़ा था। दानपत्र में से चढ़ौत्री के पैसे गायब थे। मंदिर में चोरी होने की सूचना माधवगंज थाना पुलिस को दी। पुलिस पड़ताल करने के लिए मौके पर तत्काल पहुंच गई थी, लेकिन अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला पुलिस ने सोमवार की रात में दर्ज किया है। पुलिस का दावा है कि चोरों का सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस को आशंका है कि मंदिर मेंं चोरी क्षेत्र में आवारागर्दी करने वाले युवकों ने की है।

गोदाम से बैटरी चोरी- झांसी रोड थाना क्षेत्र में स्थित चिरवाई नाके पर दर्पण कालोनी निवासी जीवाजी राव पुत्र बीबी शिंदे का बैटरी का गोदाम है। 13 अक्टूबर को चोरों ने गोदाम के ताले तोड़कर ट्रैक्टर की 14 बैटरी चोरी कर ली। पुलिस ने पड़ताल के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला फरियादी की रिपोर्ट पर सोमवार की रात को दर्ज किया है।

Posted By: anil.tomar