Union Minister Narendra Singh Tomar: किसान यूनियन का आंदोलन निरर्थक, वार्ता के लिए सामने आना चाहिए

Updated: | Sun, 25 Jul 2021 07:09 AM (IST)

Gwalior Union Minister Narendra Singh News:ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शनिवार को आरोग्यधाम में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि किसान यूनियन आंदोलन निरर्थक है। उन्हें आंदोलन का रास्ता छोड़कर वार्ता करने के लिए सामने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में संसद एक ही है, जिसे देश की जनता चुनती है। जंतर-मंतर समानांतर सांसद कोई औचित्य नहीं है।

कृषि मंत्री ने एक बार किसान यूनियनों से अपील की कि वे वार्ता के लिए अपने प्रस्ताव लेकर आए। सरकार से उनसे बातचीत कर उनकी हर गलतफहमी को दूर करने के लिए तैयार है। कृषि बिल को लेकर किसान यूनियनें लंबे आंदोलन कर रहे हैं। कृषि बिल वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं। कृषि मंत्री पूर्व में भी कह चुके हैं कि कृषि बिल किसानों के हित में है। इसलिए इसे किसी भी सूरत में वापस नहीं लिया जाएगा। क्योंकि यह कृषि बिल आमसहमति से अस्तिव में आया है और पास हुआ। अगर किसान यूनियनों के बिल के प्रावधानों पर कुछ संशय है तो सरकार उनके साथ बातचीत कर उनकों के संशयों को दूर करने के लिए सदैव तैयार है।

ओलंपिक में पहला सिल्वर मेडल गौरव की बात - केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने टोक्यो ओलंपिक में वेटलेफ्टिंग में भारत की मीराबाई चानू को सिल्वर मेडल मिलना देश के लिए गौरव की बात की है। देश का हर नागरिक को अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों का उत्साहबर्द्धन करना चाहिए।

Posted By: anil.tomar