Gwalior VMS board News: लाखों के वीएमएस बोर्ड पर प्रकृति का अतिक्रमण सड़क से गुजर रहे लोगो को नही दिख रहे बोर्ड पर संदेश

Updated: | Mon, 20 Sep 2021 10:15 AM (IST)

Gwalior VMS board News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। स्मार्ट सिटी डवलपमेंट कार्पोरेशन द्वारा शहर में कई जगह वैरिएबल मैसेज साइन बोर्ड (वीएमएस) लागये गए है। जो रख रखाव के अभाव में शहर की सड़कों से गुजरने वाले लोगों को नजर ही नहीं आते। पेड़ों की डाल एवं पत्तियों से ढक चुके बोर्ड पर कुछ भी पढ़ पाना राहगीर के लिए मुश्किल भरी चुनोति होता है।

स्मार्ट सिटी कंपनी ने शहर के कई स्थानों पर वीएमएस बोर्ड लागाये हैं। जिनकी कार्यप्रणाली पर शुरू से ही प्रश्नचिन्ह खड़ा होता आया है कभी गलत जानकारी कभी बंद ओर अब आलम यह है कि सड़क से गुजरते समय यह दिखाई ही नहीं देते। इनके पास लगे पेड़ो की टहनियां ओर पत्तियों बोर्ड के सामने आ गई है जिस बजह से इन बोर्डो पर लिखे संदेश राहगीरों को देखने मे मशक्कत करनी पड़ रही है। करोड़ों रुपए की लागत से लगे इन बोर्डों के रखरखाव का अभाव साफ नजर आता है। जिसका जीता जागता उदाहरण पेड़ों से ढक चुके ये बोर्ड है। ये सूचना मिलती है बोर्ड पर प्रदूषण, लाइव ट्रैफिक की जानकारी, मौसम की जानकारी, लाइव अपडेट आदि जानकारी बोर्ड पर दी जाती है।

वीएमएस बोर्ड, कहां-क्या स्थिति

- डीडी मॉल के सामने, यहां लगे वीएमएस बोर्ड के सामने पेड़ की डालियों ओर पत्तियां होने से यंहा से गुजरने वाले को बोर्ड पर सूचनाएं दिखाई ही नही देती।

- राजा मानसिंह चौराहा: यहां लगे वीएमएस बोर्ड के सामने लगे पेड़ की टहनियां बढ़ कर बोर्ड के सामने आ चुकी है जिससे सड़क से बोर्ड पर लिखी कोई भी सूचना यंहा से गुजर रहे राहगीर को दिखाई ही नही दे रही।

महाराज वाडा, यंहा लगे वीएमएस बोर्ड पर पास ही लगे पेड़ो की डाल ओर पत्तियों के आ जाने से यंहा से गुजर रहे लोगों को बोर्ड पर सूचनाएं दिखती ही नही है।

वर्जन

अगर बोर्डो में कोई दिक्कत है या शहर वासियों को देखने में कहीं दिक्कत आ रही है तो इसे दिखाया जाएगा और जल्द से जल्द सुधार भी करवाया जाएगा।

जयति सिंह, सीईओ स्मार्ट सिटी

Posted By: anil.tomar