HamburgerMenuButton

Gwalior Voter day news: भारतीय चुनाव पद्धति दुनिया भर में अग्रणी - संभाग आयुक्त

Updated: | Wed, 27 Jan 2021 08:53 AM (IST)

ग्यारहवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तरीय समारोह आयोजित

Gwalior Voter day news: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शतप्रतिशत फोटोयुक्त मतदाता सूची, ईवीएम से मतदान एवं अन्य चुनाव सुधारों से लोकतंत्र और मजबूत हुआ है। भारतीय निर्वाचन पद्धति पूरी दुनिया में अग्रणी है। यह विचार संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में बाल भवन में आयोजित हुए जिला स्तरीय समारोह में व्यक्त किए।

संभागायुक्त सक्सेना ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित मुख्य समारोह में मौजूद मतदाताओं को भारतीय लोकतंत्र की मजबूती के लिये जाति, धर्म का भेदभाव भुलाकर मतदान करने की शपथ दिलाई। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने कहा कि हाल ही में हुए विधानसभा उपचुनाव में घर-घर जाकर दिव्यांगों एवं बुजुर्गों के वोट डलवाए गए। इस प्रकार के चुनाव सुधारों से लोकतंत्र और मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा विधानसभा उप निर्वाचन के दौरान यहां की टीम ने अच्छा काम किया है। साझा प्रयासों से चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्ना हुए और मतदान प्रतिशत भी बढ़ा। साथ ही मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण का काम भी अच्छे ढंग से किया गया है।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, अपर जिला दण्डाधिकारी श्री किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष तिवारी, स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह व अपर कलेक्टर सहित कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान आयुक्त ने मतदान करने की महत्वता पर भी प्रकाश डाला। साथ ही कहा कि लोग अपने मताधिकार का अध्ािक से अधिक प्रयोग करें। जिससे देश का लोकतंत्र और अधिक मजबूत हो।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.