Gwalior Weather News: दिन का तापमान रहा सामान्य से नीचे, आगामी 24 घंटे में गिरेगा

Updated: | Sun, 24 Oct 2021 09:26 AM (IST)

Gwalior Weather News: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। मौसम में बदलाव आना शुरू हो गया है। रात के तापमान में उछाल आने से 18.3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। इससे रात में गुलाबी ठंड कम हो गई। लेकिन दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहा। इससे दिन में सूरज की तल्खी नहीं बढ़ सकी। अधिकतम तापमान 32.5 डिसे रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से 0.6 डिसे कम रहा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में रात के तापमान में गिरावट के आसार जताए हैं।

उत्तर पश्चिम हवा चलने से रात के तापमान में तेजी से गिरावट आई थी। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस पर आने से रात में ठंडक आ गई थी। सुबह के समय हल्की कपकपी होने लगी थी। लेकिन हवा का रुख पश्चिमी हो गया। पहाड़ों से जो ठंडक आ रही थी, उसका आना बंद हो गया। राजस्थान की गर्म हवा ने रात के तापमान में उछाल ला दिया। दिन में हवा शांत रही। इस कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई। गर्मी से राहत रही।

दीपावली के बाद बदलेगा मौसम

दीपावली के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। रात के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। रात का तापमान 10 डिग्री के करीब आने पर ठंड बढ़ना शुरू हो जाएगी। पश्चिमी विक्षोभ आते हैं तो मौसम में तेजी से बदलाव आएगा। बादल छाने से हवा में नमी बढ़ेगी। जब हवा में नमी बढ़ेती तो ठंड भी बढ़ेगी!

- यदि पश्चिमी विक्षोभ से बारिश होती है तो नवंबर के अंत में कोहरा भी दस्तक दे सकता है।

अधिकतम तापमान-32.5 डिसे

न्यूनतम तापमान-18.3 डिसे

Posted By: anil.tomar