HamburgerMenuButton

ग्‍वालियर मुरैना हाईवे पर महाजाम: दिल्ली की तरफ जाना है तो प्लान करें कैंसिल, हाईवे पर है जाम

Updated: | Fri, 27 Nov 2020 02:54 PM (IST)

Highway Jam Gwalior and Morena ग्वालियर नईदुनिया प्रतिनिधि। यदि आप अपने चार पहिया या किसी अन्य वाहन से दिल्ली की तरफ शुक्रवार या शनिवार को जा रहे हैं तो अपना जाना टाल दें और प्लान को कैंसिल कर दें। क्योंकि किसान बिल का विरोध कर रहे किसान दिल्ली आ रहे हैं और हरियाणा बार्डर बवाल मचा हुआ है। इसलिए पुलिस ने ग्वालियर से लेकर मुरैना व मुरैना से लेकर राजस्थान के मनिया के बीच में वाहनों को रोक दिया है। ऐसे में हाईवे पर महाजाम लगा हुआ है। हाईवे से अब किसी भी वाहन को निकालना मुश्किल होगा। इसलिए आप अपना प्लान कैंसिल कर सकते हैं।

यूपी व राजस्थान के बार्डर पर भी किसानों ने किया है जाम

दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का असर चंबल में भी दिखने लगा। ग्वालियर-चंबल के किसान अभी इस आंदोलन में शरीक तो नहीं हुए, लेकिन राजस्थान बॉर्डर से लेकर मुरैना और ग्वालियर तक आगरा-बंबई (एबी) हाईवे पर महाजाम लग गया है। गौरतलब है कि किसान बिल के खिलाफ गुरुवार से दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन के कारण उत्तर प्रदेश के सैंया-मनिया में किसानों ने हाईवे पर जाम लगा दिया है। हजारों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली, पत्थर जमाकर हाईवे पर बैठ गए हैं। इस कारण हाईवे पर शुक्रवार सुबह से जाम लग गया है। जाम की हालत यह है कि आगरा-दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को मुरैना से ग्वालियर और ग्वालियर से सरायछौला चंबल पुल के बीच रोक दिया गया है। सुबह से थमे वाहनों के पहियों के कारण हाईवे पर जाम लग गया है। मुरैना-बानमोर-ग्वालियर के बीच कईयों किलोमीटर लंबी वाहनों की कतार नजर आ रही है तो इधर सरायछौला से मुरैना और दूसरी ओर चंबल पुल की ओर तीन से चार किलोमीटर लंबी वाहनों की कतार लग गई है। इस जाम के खुलने के फिलहाल कोई आसार नजर नहीं आ रहे।

जिसको जहां से मिली जगह, वहां से निकला

जाम के दौरान जिसे जहां पर जगह मिली वहां से निकलने का प्रयास किया। ग्‍वालियर से बानमोर के बीच में नैरोगेज रेलवे लाइन के ऊपर से ही लोग बाइक, ऑटो सहित निकले। जाम की वजह से हालात ऐसे थे कि बडे वाहन तो निकल ही नहीं पा रहे थे।

जो जहां पर फंसा वहीं पर फंसकर रह गया

जाम मे सबसे मुश्किल कार व यात्री बसों में बैठे लोगों को हुई। ये वाहन जहां थे वहीं पर फंसकर रह गए। बीच में फंसे ये वाहन न तो आगे बढ् पा रहे थे और न ही पीछे ही लौट पा रहे थे। ऐसे में बेबसी में लोग अपनी कारों के पास ही टहलते हुए नजर आ रहे थेा

एसपी निकले हालात देखने

जाम के कारण मुरैना क्षेत्र में हालात नहीं बिगड़ें इसलिए एसपी अनुराग सुजानिया, एएसपी हंसराज सिंह पुलिस जवानों को लेकर हाईवे पर उतर आए हैं। एसपी से सबसे पहले मुरैना से बानमौर और ग्वालियर बॉर्डर तक का निरीक्षण किया जहां, हजारों वाहन कतार में लगे हैं। आगरा-दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को रोका गया है इनके कारण लोकल ट्रैफिक वाधित न हो इसके लिए पुलिस जवान बड;े वाहनों को एक साइड में लगवा रहे हैं, इसके बाद भी मुरैना और बानमौर के बीच जहां डिवाइडर नहीं हैं वहां वाहनों की अफरा-तफरी से जाम जैसे हालात बार-बार बन रहे हैं।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.