Scindia in Gwalior: विकास की सही दिशा के लिए आप ही बताये भविष्य का हमारा शहर कैसा होगा

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 07:45 AM (IST)

- सिंधिया ने शहर प्रबुद्धजनों से राउंट टेबिल पर बैठकर सीधा संवाद किया

- सिंधिया के साथ लोगों ने सेल्फी ली, अमृतसर के लिए मांगी फ्लाइट्स

Scindia in Gwalior: ग्वालियर. नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर के विकास के विजन डेक्यूमेंट पर चर्चा करने बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को मेला के फैसिलिटी सेंटर में आयोजित स्नेही मुलाकात में पहुंचे। सिंधिया ने धर्मगुरूओं, व्यापारिक संगठनों, इंडस्ट्रियल संगठनों, वकील. सीए. डाक्टर्स, समाजों के प्रतिनिधि मंडलों. युवाओं व महिलाओं से राउंट टेबिल पर बैठकर शहर के विकास पर चर्चा की। सिंधिया ने कहा कि आज कोई भाषण नहीं होगा। शहर के विकास पर सीधा संवाद होगा। एक-एक टेबिल पर जाकर सिंधिया ने पूछा कि शहर के विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी आप सब लोगों को है। यह विकास सही दिशा में हैं, कि नहीं। बेहिचक बताए। शहर के विकास में सीधे सहभागी बनें। औधोगिक विकास, ट्रैफिक व्यवस्था, सड़कों से लेकर हर मुद्दे पर सिंधिया ने लोगों से चर्चा की। आप लोग अपने सुझाब सीधे मेल कर मुझे भेज सकते हैं। हम सब लोगों को मिलकर शहर के विकास का आदर्श माडल तैयार करना है। अभी परिस्थितियां अनुकूल हैं। विकास के लिए आगे आएं। कलेक्टर के पास भी आप अपने सुझाब भेज सकते हैं। सिंधिया के साथ सासंद विवेक नारायण शेजवलकर, जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी,चेंबर आफ कामर्स के मानसेवी सचिव प्रवीण अग्रवाल, केशव पांडे, राकेश जादौन दीपक अग्रवाल मौजूद थे।

केंद्रीय मंत्री नई पहल करते हुए मेला फैसलिटी सेंटर में नवीन पहल की। सिंधिया ने विकास को लेकर न कोई सेमीनार और न कोई भाषणबाजी। सीधे विकास के मुद्दे पर चर्चा की। स्नेही मुलाकात में पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने धर्मगुरू दंदरौआ सरकार रामदास महाराज, संत कृपाल महाराज महाराज शहर काजी, फादर, ढोली बुआ महाराज का शाल श्रीफल भेटकर आशीवार्द लिया। सिंधिया मेला फैसिलिटी सेंटर में राउंड टेबिल पर प्रबुद्धजनों से मुलाकात करने के लिए पहुंच गए। एक-एक टेबिल पर जाकर लोगों से मुलाकात की।

अमृतसर से लिए फ्लाइटस मांगी- अमृतसर के लिए फ्लाइटस मांगने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अल्प अवधि में ग्वालियर के 66 फ्लाइट्स दी है। नागरिक उड्डयन मंत्री केंद्र सरकार का हूं। अन्य राज्यों व शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने का दायित्व है। इसके बाद भी में प्रयास करूंगा। आप लोग फ्लाइट्स अमृतसर भी जा सकें। सीेए ने कहा कि अंचल की बड़ी उपलब्धी हासिल की है। मुरैना की छात्रा ने इंडिया में टॉप किया। सिंधिया ने कहा यह सब के लिए गौरव की बात है। मैं बच्ची से सीधे बात पहले ही कर चुका हूं।

मांढरे की माता व खेड़ापति हनुमान मंदिर में मुलाकात की-

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रवास के दूसरे दिन सबसे पहले कुलदेवी का आशीवार्द लेने के लिए मांढरे की माता पहुंचे।जहां उन्हें पूजा-अर्चना कर देवी मां का आशीवार्द लिया। उसके बाद सिंधिया शहर के प्राचीन हनुमान मंदिर खेड़ापति पहुंचे। उन्होंने यहां भी पूजा-अर्चना की।माढरे की माता पर सिंधिया के साथ पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा भी थे। अनूप मिश्रा के चेहरे पर मास्क नहीं देखकर उन्होंने अपना एक मास्क उतारकर उन्हें पहना दिया। जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी राम सिलावट, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पूर्व विधायक मुन्नाालाल अग्रवाल, रमेश अग्रवाल, सुरेंद्र शर्मा सरपंच, समीक्षा गुप्ता, आशीष प्रताप सिंह राठौड़, संजय परमार, विश्नाथ सालुंके, किशन मुदगल, रामसुंदर सिंधिया के साथ थे।

Posted By: anil.tomar