सिंधिया का इस्टाग्राम हैक, भाजपा ने किया इंकार

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 10:49 PM (IST)

ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना प्रवास के दौरान शुक्रवार को एक घंटे तक इस्टाग्राम अकाउंट होने के खबरें इंटर मीडिया पर चलना शुरू हो गईं। इन खबरों में दावा किया गया कि सिंधिया का अकाउंट हैक करने के बाद उस पर कांग्रेस का समय एक भाषण भी अपलोड किया गया है।

सिंधिया के अकाउंट को एक घंटे में आइटी सेल ने रिकवर कर लिया। इससे पहले फेसबुक अकाउंट भी हैक हुआ था। भाजपा ने हैकर के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। भाजपा के आइटी सेल से जुड़े कृष्णा राठौर ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्टाग्राम अकाउंट हैक नहीं हुआ है। अगर हैक होता तो हम अवश्य प्रकरण दर्ज कराते। किसी तकनीकी कारण से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम से स्थान पर उनके स्टाफ में कार्यरत श्रेय अरोरा का नाम नजर आ रहा था। इस तकनीकी खामी को तत्काल दूर कर दिया गया था।

चर्चा का विषय रहा इंस्टाग्राम आइडी का हैक होना: सिंधिया की इंस्टाग्राम आइडी हैक होने की खबर जैसे ही लोगों ने सुनी तो वे अपने अपने फोन में उनकी आइडी को सर्च करने लगे। हालांकि इंस्टाग्राम पर सिंधिया के नाम से और भी आईडी थी। इसलिए लोगों को उनकी आइडी सर्च करने व हैक का पता लगाने में मुश्किल हो रही थी।

पहले भी हुई थी आइडी हैक, मामला भी कराया गया था दर्ज: सिंधिया के इंटरनेट मीडिया की एक आइडी पहले भी हैक हुई थी तब मामला दर्ज कराया गया था। लेकिन इस बार भाजपा मना कर रही है कि आइडी हैक नहीं हुई है।

Posted By: anil.tomar