Stolen in Gwalior temple: सावन के महिने में चाेराें के निशाने पर शिव मंदिर, विनय नगर में ताले ताेड़कर दानपात्र से नगदी चुराई

Updated: | Sat, 31 Jul 2021 12:44 PM (IST)

Stolen in Gwalior temple: ग्वालियर,नईदुनिया प्रतिनिधि। सावन के माह में शिव मंदिर चोरों के निशाने पर हैं। तीन दिन पहले मुरार स्थित शिव मंदिर में स्मैकची ने दो त्रिशूल चोरी कर प्रतिमा को खंड़ित कर दिया था। अब गुरुवार की रात को विनय नगर में सेक्टर नंबर-4 में अमृतेश्वर शिव मंदिर के चोरों ने ताले तोड़ दिए। चोर दानपत्र में से चढ़ौत्री चोरी कर ले गए। बहोड़ापुर थाना पुलिस ने पुजारी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।

विनय नगर सेक्टर नंबर-4 मे अमृतेश्वर शिव मंदिर है। मंदिर में पूजा का दायित्व घासमंड़ी निवासी रविंद्र कुमार वाजपेयी संभालते हैं। यह मंदिर स्थानीय शिव भक्तों की आस्था का केंद्र है। गुरुवार की रात को संध्याकालीन आरती के बाद पुजारी ने मंदिर के पट बंद कर ताला लगा दिया था। शुक्रवार की सुबह पुजारी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आए। मंदिर के ताले टूटे पड़े थे। मंदिर के अंदर रखे दानपत्र के ताले तोड़कर चोर चढ़ौत्री के पैसे चोरी कर ले गए। दानपात्र में कितना पैसा था, किसी को नहीं मालूम। मंदिर में चोरी होने की सूचना रविंद्र कुमार ने बहोड़ापुर थाना पुलिस को दी।

बिरला नगर में दो दुकानों में चोरी का प्रयासः बिरला नगर चौराहे पर मुकेश जैन का होलसेल का कारोबार है। गुरुवार की रात को दुकान पर ताला लगाकर गए थे। रात में चोरों ने शटर उचकाकर दुकान में घुसने का प्रयास किया। पहले शटर के बाद दूसरा शटर था। दूसरे शटर में इंटरलॉक लगा होने के कारण चोर दुकान में घुसने में सफल नहीं हो पाए। चोरों ने इसके बाद न्यू संगम स्वीट्स में चोरी का प्रयास किया। चोरों ने दुकान की दीवार फोड़कर घुसने का प्रयास किया, लेकिन चोर दुकान में सेंध लगाने में असफल हो गए। व्यापारियों की सतर्कता के कारण दोनों ही दुकानों में चोरी करने में नाकाम हो गए। दो दुकानों में चोरी होने के प्रयास की सूचना पर हजीरा थाना पुलिस पड़ताल करने के लिए आई थी। पुलिस का दावा है कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के रिकॉर्डिंग चेक कर चोरों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: vikash.pandey