HamburgerMenuButton

कोरोना महामारी में नर्सों द्वारा कोविड मरीजों की सेवा का कार्य प्रशंसनीय- गोयल

Updated: | Wed, 12 May 2021 04:23 PM (IST)

- विश्व नर्सिंग दिवस पर जिला अस्पताल मुरार में नर्सों का किया सम्मान

- जयारोग्य अस्पताल में नर्सों द्वारा दिए जा रहे धरने पर पहुंचे पूर्व विधायक

World Nurse Day News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। बुधववार सुबह 10 विश्व नर्सिंग दिवस के अवसर पर पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर 50 नर्सों का शाॅल भेंट कर सम्मान किया । इस मौके पर प्रदेश भाजपा मंत्री मदन कुशवाह, डाॅ. विपिन गोस्वामी, डाॅ. आलोक पुरोहित, डाॅ. सुनील शर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे । इस अवसर पर पूर्व विधायक श्री गोयल ने विश्व नर्सिंग दिवस के अवसर पर सभी नर्सों का उनकी सेवाओं के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज कोरोना महामारी में अपनी जान की परवाह न करते हुए जिला हाॅस्पीटल के अंदर कोविड मरीजों की जिस प्रकार से वह सेवा कर रही हैं उसके लिए समाज हमेषा उनका ऋणी रहेगा।

दूसरी ओर जयारोग्य चिकित्सालय में अपने हकों और अधिकारों के लिए नर्सों ने धरना प्रारंभ कर दिया । धरने की जानकारी मिलने के बाद पूर्व विधायक श्री गोयल नर्सों द्वारा दिए जा रहे धरना स्थल पर पहुंचे । इस मौके नर्सिंग एसोसिएषन की अध्यक्ष रेखा परमार द्वारा ज्ञापन दिया गया । ज्ञापन में कहा गया कि जयारोग्य सुपर स्पेषलिटी हाॅस्पीटल एवं कमलाराजा अस्पताल में 422 नर्सें हैं जिसमें से सीधे तोर पर 250 नर्सें ही मरीजों की सेवा में कार्य कर रही हैं । वर्तमान में कोरोना महामारी के बढ़ते दबाव को देखते हुए 500 अतिरिक्त नर्सों की आवष्यकता है । उन्होंने नर्सों को समान वेतनमान लागू किये जाने की बात भी कही । धरना स्थल पर पर ही श्री गोयल ने संभागीय आयुक्त आषीष सक्सेना से चर्चा की । उन्होंने बताया कि टाईम स्केल को आज ही मंजूर किया जायेगा । नर्सों की भर्ती के लिए पूर्व निर्धारित सरकार के निर्देषों का पालन किया जायेगा और सरकार के स्तर पर इसे ओर सरल बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा । जिससे शीघ्र ही नर्सों की भर्ती की जा सके । इस अवसर पर श्री गोयल ने धरने पर बैठी नर्सों से कहा उनकी समस्याओं पर सरकार एवं प्रषासन द्वारा शीघ्र निराकरण किया जायेगा अपने हितों के लिए शांतिपूर्ण आन्दोलन आपका अधिकार है, लेकिन राष्ट्रीय विपदा की घड़ी में राष्ट्र और समाज के प्रति आपको अपने दायित्वों का भी नहीं भूलना है । कोरोना पीढ़ित मरीजों के लिए आपकी सेवाओं को समाज हमेषा याद रखेगा ।

Posted By: anil.tomar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.