Corona Vaccination in MP: VIDEO टीकाकरण करने सात किमी चले पैदल, नदी पार कर किया लक्ष्य पूरा

Updated: | Wed, 15 Sep 2021 04:52 PM (IST)

Corona Vaccination in MP: बनखेड़ी ( नर्मदापुरम ) नवदुनिया प्रतिनिधि। लोगों को कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए स्वास्थ्य अमला दिन रात एक किए हुए हैं। बनखेड़ी के ग्राम डोलनी में स्वास्थ्य कर्मियों ने कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल पेश की है। स्वास्थ्यकर्मियों ने जंगल का सात किमी का रास्ता तय कर नदी पार की और उसके बाद ग्राम के लोगों को टीका लगाया।

स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा समर्पित भाव से टीकाकरण करने का काम किया गया है वह सराहनीय है। ग्राम वासियों को रविवार को पहला डोज लगाया गया। टीका लगाने के बाद डोलनी ग्राम के लॉग टीम को छोड़ने के लिए नदी तक भी आये। डोलनी ग्राम में 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। जिसमें 184 लोगों को टीका लगाया गया है। ज्ञात हो कि कि डोलनी बनखेड़ी में 3 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, चार बजे तक 2470 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य पूरा किया गया। बनखेड़ी स्वास्थ विभाग की टीम के प्रयास की कलेक्टर नीरज सिंह ने प्रशंसा की है। कलेक्टर के निर्देशन में स्वस्थ्य विभाग की टीम जिले में लगातार काम कर रही हैं।

पिपरिया विधायक ठाकुर दास नागवंशी ने कहा कि विधानसभा में टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त किया जा रहा है। यह लक्ष्य समर्पित कार्यकर्ताओं के माध्यम से ही पूरा हो रहा है। दुर्गम रास्ते से पैदल जाने वाली टीम में सीएचओ निवेदिता केराम, टीसीओ टीआर कुमरे, धड़ाव के पंचायत सचिव रमेश बैरागी, आंगनवाड़ी कार्यकर्त्ता सुषमा ठाकुर, आंगनवाड़ी सहायिका दुर्गावती, आशा कार्यकर्त्ता सीताबाई, भैयालाल ठाकुर सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Lalit Katariya