पचमढ़ी में नशे में धुत पर्यटकों ने जिप्सी चालक पर किया हमला, स्‍थानीय लोगों ने हमलावरों को पीटा

Updated: | Sun, 25 Jul 2021 09:18 AM (IST)

नर्मदापुरम (होशंगबाद) नवदुनिया प्रतिनिधि। पर्यटन स्थल पचमढ़ी में पर्यटकों व जिप्सी चालक के बीच जमकर विवाद हो गया। नशे में धुत पर्यटक युवकों ने जिप्सी चालक के साथ मारपीट कर धारदार हथियार से हमला कर दिया। घटना के बाद स्थानीय लोग व जिप्सी चालक आक्रोशित हो गए। इसके बाद देर रात एक ढाबे पर खाना खा रहे युवकों को पकड़कर पीट दिया। देर रात तक पचमढ़ी शहर में हंगामे की स्थिति बनी रही। मौके पर पहुंचे पचमढ़ी टीआइ हेमंत श्रीवास्तव ने लोगों को समझाइश देकर मामला शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उससे स्थिति स्पष्ट हो जाएगी

गाड़ी हटाने को लेकर हुआ था विवाद

पुलिस के मुताबिक पचमढ़ी शहर की चौपाटी के पास गाड़ी हटाने की बात को लेकर कुछ युवकों और जिप्सी चालक रहीस पिता सलीम खान निवासी कसाई मोहल्ला के बीच बहस हुई थी। कुछ ही देर में बहस इतनी बढ़ी कि मारपीट की स्थिति बन गई। इसी दौरान एक युवक ने जिप्सी चालक के सिर पर धारदार चीज से हमला कर दिया, जिससे खून बहने लगा। युवकों ने जिप्सी चालक के साथ जमकर मारपीट की और वहां से फरार हो गए। जिप्सी चालक के साथ हुई मारपीट के बाद लोग आक्रोशित हो गए थे। घायल जिप्सी चालक रहीस खान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस ने मारपीट कर चोट पहुंचाने का केस दर्ज कर लिया है।

ढाबे पर खाना खाते मिले युवक

जिप्सी चालक पर हमला करने के बाद सभी युवक वहां से फरार हो गए थे। देर रात करीब 1.30 बजे सभी युवक देशी तड़का होटले के सामने खाना खाते मिले। लोगों ने उन्हें घेर लिया और पिटाई कर दी। नशे में धुत युवकों को लोगों की भीड़ से बमुश्किल बचाया जा सका। घटना की जानकारी लगने के बाद पचमढ़ी पुलिस का अमला मौके पर पहुंच गया था। इटारसी के महर्षि कॉलोनी निवासी प्रीतक पिता मधुकांत शुक्ला की शिकायत पर अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर मामला जांच में लिया गया है।

कार में मिली बीयर की केन

घटना को लेकर जिप्सी चालकों ने विरोध जताया है। पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया व एसयूवी की तलाशी ली। इस दौरान बीयर की केन कार से बरामद हुई हैं। पुलिस ने इस मामले की भी जांच शुरू कर दी है। पर्यटन स्थल पर आए युवकों से पूछताछ की जा रही है। वहीं मामले में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि एसयूवी में इतनी अधिक मात्रा में बियर की केन युवकों को कैसे मिल गई। पुलिस ने अब तक आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज क्यों नहीं किया।

पचमढ़ी में पर्यटकों की भरमार

पिछले चार दिन से जिले में बारिश का दौर जारी है। बारिश के चलते पचमढ़ी में मौसम सुहाना बना हुआ है। दूर दराज से पर्यटक पचमढ़ी पहुंच रहे हैं। यहां शनिवार और रविवार को हालत यह रहती है कि होटलों में जगह नहीं होती है। कई बार पचमढ़ी में आने वाले पर्यटक स्थानीय लोगों से भी उलझ जाते हैं। विवादों को देखते हुए पुलिस बल को बढ़ाने के लिए विचार किया जा रहा है।

हो चुका है गोलीकांड

पचमढ़ी की एक नामी होटल में दो साल पहले गोली कांड हो चुका है। छत्तीसगढ़ के एक कारोबारी ने अपने गार्ड के साथ मिलकर एक अन्य कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक ही बाइकर्स ग्रुप के सदस्यों के बीच विवाद हुआ था। यह मामला फिलहाल न्यायालय में चल रहा है और आरोपित जेल में हैं।

पचमढ़ी में गाड़ी हटाने की बात को लेकर पर्यटकों व जिप्सी चालकों के बीच में देर रात को विवाद हुआ था। दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। सभी पहलुओं को ध्यान रखकर जांच की जा रही है।

- हेमंत श्रीवास्तव, टीआइ, पचमढ़ी

Posted By: Ravindra Soni