HamburgerMenuButton

Lockdown in Hoshangabad: होशंगाबाद में लॉकडाउन अवधि बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने भेजा प्रस्ताव

Updated: | Sun, 11 Apr 2021 04:55 PM (IST)

Lockdown in Hoshangabad: नर्मदापुरम(होशंगाबाद)। नवदुनिया प्रतिनिधि। नर्मदापुरम जिले में में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ा है। संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन ने 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव राज्य शासन के पास भेज दिया गया है। जिला आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ हुई चर्चा के बाद लाॅकडाउन बढ़ाने पर सहमति बनी है। शनिवार को 62 मरीज सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने प्रभावी कदम उठाए हैं। जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है तो वहीं किसी को भी कहीं भी आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। प्रशासन ने व्यापारियों को अपनी-अपनी दुकानें बंद रखने के लिए निर्देशित किया गया है। हालांकि कई दुकानदार ऐसे हैं जो नियमों को ताक में रखकर लोगों को सामान उपलब्ध करा रहे हैं। सदर बाजार में बीएसएनल चौराहे पर एक दुकानदार ने आधी शटर खोलकर लोगों को सामान दिया।

पूरे जिले में लॉक डाउन प्रभावी ढंग से लागू

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के मद्देनजर जिले में शनिवार को लागू लॉकडाउन का प्रभावी क्रियान्वयन किया गया। लॉक डाउन को सफल बनाने में जिले वासियों का भी पूरा सहयोग जिला प्रशासन को मिला। कलेक्टर के निर्देशानुसार समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्वए तहसीलदार मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत द्वारा अपने.अपने क्षेत्रों में प्रमुख चेक पोस्टों एवं मार्गों पर सघन निगरानी की गई। साथ ही आमजनों को अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने एवं कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की समझाइश दी गई।

सोमवती अमावस्या पर नहीं होगा नर्मदा स्नान

जिला प्रशासन द्वारा जिले में स्थित नर्मदा नदी के सभी घाटों पर सोमवती अमावस्या 12 अप्रैल 2021 को होने वाले स्नान पर प्रतिबंध लगाया गया है। कलेक्टर ने समस्त अनुविभागीय दंडाधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को उक्त निर्देश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन अनुभाग के सभी एसडीएम को नर्मदा घाटों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। होशंगाबाद शहरी क्षेत्र सहित आसपास के घाटों पर पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। राजस्व अमला व नगर पालिका का अमला भी निगरानी रखेगा।

मनाया जा रहा टीकाकरण महोत्सव

जिले में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक कोविड.19 टीकाकरण महोत्सव आयोजित किया जा रहा है। कलेक्टर धनंजय सिंह ने सभी केंद्रों पर टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं। सीएमएचओ डॉ दिनेश कौशल ने बताया कि 11 से 14 अप्रैल 2021 दिन रविवार से बुधवार तक कोविड.19 टीकाकरण को एक महोत्सव के रूप में मनाएं जाने के निर्देश हैं। होशंगाबाद को टीकाकरण महोत्सव में प्रतिदिन 7500 नागरिकों के टीकाकरण किए जाने का लक्ष्य मिला है। शासकीय संस्था में कोविड टीकाकरण के सत्र सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार को आयोजित होंगे।

लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है

आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों से चर्चा करने के बाद जिले में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजा गया है। शासन के निर्देशानुसार अगला कदम उठाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है।

- धनंजय सिंह, कलेक्टर, नर्मदापुरम

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.