HamburgerMenuButton

15 जून तक इंदौर एयरपोर्ट से संचालित हुई 178 उड़ानें, अब जुलाई से उम्मीदें

Updated: | Tue, 22 Jun 2021 10:21 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोराना की दूसरी लहर के लगभग समाप्त होने के बाद भी अभी यात्री यात्रा करने लगे हैं। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 15 जून तक 178 उड़ानों का संचालन हुआ है। जिनमें आने जाने वाले करीब 15 हजार 800 से अधिक यात्रियों ने सफर किया है। उम्मीद है कि जुलाई के महीने में यात्री और उड़ानें बढ़ जाएंगी। जानकारी के अनुसार अक्टूबर तक समर शेडयूल लागू है। जिसमें इंदौर से उड़ान कंपनियों ने 54 उड़ानों की अनुमति ले रखी है, लेकिन यात्रियों की कमी को देख कर उन्होंने कई सेक्टर में अपनी उड़ानें निरस्त कर रखी है। अब वे उड़ानें फिर से शुरू कर रहे हैं। साथ ही कई सेक्टर में अपने फेरे भी बढ़ा रहे है।

प्रबंधन ने बताया कि एक से लेकर 15 जून तक व्यावसायिक और चार्टर्ड मिलाकर कुल 178 उड़ानों का संचालन हुआ है। जिसमें करीब 15800 से अधिक यात्रियों ने सफर किया है। अब जुलाई से उड़ान कंपनियां जयपुर, कोलकाता, अहमदाबाद के लिए उड़ानें शुरू करने जा रही है। वहीं अगस्त से गोवा के लिए भी उड़ान शुरू हो जाएगी। उम्मीद है कि कुछ और शहर इंदौर से जुड़ जाए। जिससे यह आंकड़ा बढ़ जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना काल के पहले तक इंदौर एयरपोर्ट से औसतन करीब ढाई लाख लोग सफर करते थे। जो प्रदेश में सबसे अधिक था। इसी के कारण वर्तमान का टर्मिनल भवन भी छोटा पड़ने लगा था और एक नए टर्मिनल भवन की जरूरत लगने लगी थी। प्रबंधन ने इसके लिए तैयारी भी कर ली थी।

Posted By: gajendra.nagar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.