Air Indore News: एयरपोर्ट पर 10 अगस्त से 10 दिन के लिए बंद होंगे विजिटर्स पास

Updated: | Tue, 03 Aug 2021 02:25 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Air Indore News। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रबंधन ने 15 अगस्त को देखते हुए विजिटर्स पास पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। 10 अगस्त से यह सुविधा अगले 10 दिनों के लिए बंद हो जाएगी। सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने के साथ ही विजिटर्स को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। वहीं एयरपोर्ट परिसर में आने वाले हर व्यक्ति और वाहन की सख्ती से जांच की जाएगी।

प्रभारी एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने बताया कि सोमवार को हमने सिक्यूरिटी को लेकर बैठक की थी। केंद्र की एजेंसियों ने 15 अगस्त को देखते हुए देश के सभी प्रमुख संवेदनशील एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया है। इस सूची में इंदौर एयरपोर्ट का नाम भी होने के कारण सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्यूरिटीज (बीसीएएस) ने सिक्यूरिटी गाइडलाइन भी जारी की है। बैठक में बीसीएएस द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के तहत बताया गया कि एयरपोर्ट पर 10 अगस्त से हाईअलर्ट घोषित होगा। इसके तहत एयरपोर्ट पर आने और जाने वाले सभी लोगों व वाहनों की सख्ती से जांच होगी।

एयरपोर्ट के सभी क्षेत्रों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। 10 से 20 अगस्त तक विजिटर्स पास बंद कर दिए जाएंगे। यहां आने वाली नॉन शेड्यूल उड़ान की भी अलग से जांच की जाएगी। एयरपोर्ट के सभी क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी को भी चेक करने के आदेश दिए हैं कि वे ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। इस दौरान रिहर्सल भी की जाएगी। हमने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे नियमों का पालन करें।

Posted By: gajendra.nagar