Weather Update Indore: दिन में आसमान में छाए रहे बादल, दोपहर में कुछ देर के लिए हुई हल्की बारिश

Updated: | Wed, 28 Jul 2021 09:19 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Weather Update Indore। इंदौर में पिछले कुछ दिनों से बारिश की गतिविधियां कम हुई है लेकिन अब भी दिन में अधिकांश समय बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का दौर दिखाई दे रहा है। बुधवार को दोपहर में इंदौर में कुछ देर के लिए हल्की बारिश हुई। शहर के एयरपोर्ट पर शाम 5.30 बजे तक 4.8 मिमी बारिश हुई। एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर इस मानसून सीजन में अब तक 9.4 इंच बारिश हो चुकी है। बुधवार को रीगल क्षेत्र में 5.75 मिमी बारिश हुई।

बुधवार को शहर में पश्चिमी हवाएं 20 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चली। भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानी पीके साहा के मुताबिक इंदौर में अभी सामान्य से 15 प्रतिशत कम बारिश हुई। इंदौर में अगले दो से तीन दिन तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में कम दबाव क्षेत्र बना है लेकिन इसका असर मप्र में नहीं होगा। यह पश्चिम बंगाल, झारखंड व बिहार से आगे निकल जाएगे। इसके अलावा अरब सागर में अपतीय द्राेणिका बनी हुई, इसके साथ पश्चिम राजस्थान दक्षिण गुजरात द्रोणिका बनी हुई है।

ऐसे में इंदौर में अरब सागर व बंगाल की खाड़ी दोनों ओर से नमी आ रही है। इसकी कारण पांच अगस्त तक इंदौर में ऐसे ही हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा। इंदौर में एयरपोर्ट क्षेत्र के मुकाबले रीगल, विजय नगर क्षेत्र में ज्यादा बारिश हुई है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक इंदौर में जुलाई माह में भले ही कम बारिश हुई है लेकिन अगस्त माह में अच्छी बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि इंदौर में पिछले वर्ष के मुकाबले अभी तक कम बारिश हुई है।

Posted By: Sameer Deshpande