छट गए बादल, इंदौर में आज दिन के तापमान में होगी बढ़ोतरी

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 10:19 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पिछले तीन दिनों से इंदौर में बादलों के कारण बारिश का दौर भी जारी रहा था। शुक्रवार सुबह इंदौर को बारिश से राहत मिली। बादल छंटने के कारण दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी दिखाई देगी। बादल न होने कारण रात के तापमान में भी गिरावट दिखाई देगी।

गौरतलब है कि इंदौर में पिछले दो दिन में 19 मिलीमीटर बारिश हुई है। शुक्रवार सुबह शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.4 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं अधिकतम तापमान सामान्य से 13 डिग्री कम 16 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुवार को इंदौर संभाग में सबसे अधिक इंदौर जिले में 9.1 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं धार में 6.4 मिलीमीटर, खंडवा में 6 मिलीमीटर, गुना में 1.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।

भोपाल मौसम केंद्र के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र खत्म हो चुका है। वहीं बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवाती घेरे का ज्यादा असर इंदौर या मध्य प्रदेश को तक नहीं होगा। वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान के ऊपर है, जो चार दिसंबर तक जम्मू कश्मीर में असर दिखाएगा। उसके बाद हवाओं का रुख पूरी तरह उत्तरी हो जाएगा, जिसके कारण ठंड बढ़ेगी। अभी नमी के कारण दृश्यता में भी कमी दिखाई दे रही है।

बादल छंटने के बाद सूरज निकलेगा, इससे दृश्यता में बढ़ोतरी भी होगी। शुक्रवार सुबह 7 बजे इंदौर में दृश्यता न्यूनतम 2000 मीटर दर्ज की गई, इस दौरान धुंध और कोहरे के असर दिखाई दिया। सुबह पूर्वी हवाएं औसतन 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चली।

Posted By: Sameer Deshpande