भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष ने कहा, सत्ता और संगठन में तालमेल रखें

Updated: | Mon, 29 Nov 2021 09:36 PM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश के तीन दिनी प्रवास पर आए राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सोमवार को भाजपा कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री सहित संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ ढाई घंटे तक महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। उन्होंने सत्ता और संगठन के कामकाज की समीक्षा करते हुए दोनों के बीच तालमेल बनाने और संगठन के विस्तार पर जोर दिया। बैठक इतनी गोपनीय थी कि सिर्फ आठ लोगों के अलावा किसी को अनुमति नहीं थी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सुहास भगत और हितानंद शर्मा की मौजूदगी में हुई बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इस चर्चा के बाद संगठन स्तर पर होने वाले बदलाव, मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा के बाद होने वाले संभावित फेरबदल को मूर्तरूप दिया जा सकता है।

संगठन की आगामी गतिविधियों पर चर्चा

कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष को प्रदेश भाजपा संगठन पर्व के रूप में मना रही है। इस दौरान प्रदेशभर में जिला व बूथ स्तर पर आयोजन होंगे। बैठक में इसके तहत होने वाले आयोजनों को लेकर भी चर्चा हुई।कोरोनाकाल के कारण कई जिलों में कार्यकारिणी ही गठित नहीं हो पाई है और निगम मंडलों में भी नियुक्तियां नहीं हो पाई हैं। इसका मुद्दा भी बैठक में उठा। जिलों में भाजपा कार्यालय बनाने, संभागीय संगठन मंत्रियों के पद समाप्त करने के बाद संभाग स्तर पर नई व्यवस्था जैसे विषयों पर भी चर्चा हुई। ढाई घंटे की बैठक के बाद सभी ने कार्यालय में ही भोजन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री और गृहमंत्री एक वाहन में सवार होकर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए।

आज प्रबुद्धजन के साथ करेंगे चर्चा

संतोष ने रात्रि विश्राम इंदौर में ही किया। वे मंगलवार सुबह उज्जैन जाकर महाकाल दर्शन करेंगे। दोपहर में वे इंदौर लौटेंगे और रिंग रोड स्थित एक गार्डन में शाम 4.30 बजे शहर के प्रबुद्धजन से मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे दिल्ली रवाना होंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay