कांग्रेस अब देश में अप्रासंगिक हो चुकी है बोले केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर

Updated: | Mon, 20 Sep 2021 09:49 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सोमवार को शहर आए। वे करीब पांच घंटे रुके। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब देश में अप्रासंगिक हो चुकी है। वह अंतरकलह से त्रस्त है। इसका परिणाम पंजाब में देखने को मिल चुका है। कांग्रेस के पास न नेता है न नीति है।

कृषि से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को लेकर कई ऐतिहासिक फैसले लिए है। किसानों की आमदानी दोगुनी हो गई है। समर्थन मूल्य को लागत में 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर घोषित करने का काम हमारी सरकार ने शुरू किया है। 11 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में प्रधानमंत्री सम्मान निधि के एक लाख 58 हजार करोड़ रुपये से जमा किए गए है।

ताई से की पौन घंटे चर्चा

मंत्री तोमर मनीष पुरी स्थित पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के निवास पर पहुंचे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई। इससे पहले वे ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कथा में शामिल हुए और उन्होंने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से भी मुलाकात की। इसके अलावा वे पिृत पर्वत भी गए और वहां थ्रीडी शो देखा। रात आठ बजे वे विमानतल पहुंचे और दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

Posted By: Sameer Deshpande