HamburgerMenuButton

Corona Indore News: संगम में आइसीयू बेड, आक्सीजन की दरों में गोलमाल, मरीज देखने पर ही रोक

Updated: | Thu, 06 May 2021 08:33 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Corona Indore News। अवंतिका नगर में संचालित संगम अस्पताल में कोरोना मरीजों के इलाज के नाम पर मनमानी वसूली की जा रही थी। एक मरीज की शिकायत पर बुधवार को यहां प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। आइसीयू बेड, आक्सीजन, दवा आदि की दर में जांच दल को भारी गोलमाल नजर आया। प्रशासन ने अस्पताल में आगे से नए मरीज भर्ती करने और देखने पर रोक लगा दी है। अब अस्पताल का पंजीयन रद करने की कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने नियम बनाया है कि मरीजों की सुविधा के लिए अस्पतालों में प्रवेश करते ही उपयुक्त जगह पर बेड, आइसीयू बेड आदि के किराए के बारे में रेट डिस्प्ले करना अनिवार्य है। पर जांच के लिए पहुंचे अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा और जोनल मेडिकल आफिसर डा. प्रदीप गोयल ने पाया अस्पताल में कहीं भी रेट डिस्प्ले नहीं किए गए थे। इस दौरान अस्पताल संचालक प्रदीप राजपूत को भी बुलाया गया था। अस्पताल के बिलों की जांच में सामने आया कि आइसीयू बेड का किराया कहीं चार हजार तो कहीं 4,500 रुपये, किसी बिल पर आक्सीजन का शुल्क 2,400 रुपये तो किसी पर 2,800 रुपये था। एक ही मरीज से एक दिन आइवीसेट की कीमत 126 रुपये ली गई तो दूसरे दिन 206 रुपये वसूले गए। मंगलवार को भी स्वास्थ्य अधिकारी और तहसीलदार दिनेश सोनरतिया अस्पताल गए थे और बिल जब्त करके ले आए थे। अब इनकी जांच शुरू हुई है।

डाक्टर नहीं और मरीज कर लिया भर्ती

एक दिन पहले पहुंचे जांच दल ने अस्पताल प्रबंधन को चेतावनी दी थी कि वे अब कोई नया मरीज भर्ती नहीं करेंगे, लेकिन बुधवार को अपर कलेक्टर शर्मा और स्वास्थ्य अधिकारी डा. गोयल फिर से जांच के लिए पहुंचे तो अस्पताल में मरीजों की नई भर्ती पाई गई। इस तरह अस्पताल प्रबंधन ने प्रशासन के निर्देशों का भी उल्लंघन किया। इस बारे में अस्पताल संचालक से पूछा तो उन्होंने सफाई दी कि यह एक मरीज हमारी नर्स का रिश्तेदार है, इसलिए इलाज कर रहे हैं। जांच में सामने आया कि अस्पताल में कोई एमडी या एमबीबीएस डाक्टर मौजूद नहीं था, केवल एक बीएचएमएस डाक्टर ही काम देख रहा था।

Posted By: gajendra.nagar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.