HamburgerMenuButton

इंदौर में पार्सल कंपनी में बिना अनुमति काम कर रहे थे कोरोना संक्रमित युवक, सील किया कार्यालय

Updated: | Sat, 08 May 2021 07:12 AM (IST)

इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। बिचौली मर्दाना क्षेत्र में पार्सल कंपनी ई-काम एक्सप्रेस में बिना अनुमति 25 युवक काम कर रहे थे। शिकायत मिलने पर शुक्रवार रात प्रशासन की टीम यहां जांच के लिए पहुंची। कंपनी के कार्यालय में पैनेजर सहित 25 कर्मचारी काम कर रहे थे। पता चला कि इसमें से कुछ कर्मचारी कोरोना पाजिटिव ीाभी हैं। इसके बावजूद वे सब मिलकर काम कर रहे थे। जांच के लिए पहुंचे एसडीएम अक्षय मरकाम और टीम ने पार्सल कंपनी का कार्यालय व गोदाम सील कर दिया। साथ ही सभी पर शांति भंग करने की धारा-151 के तहत केस दर्ज कर अस्थायी जेल भेज दिया। कंपनी द्वारा कोविड से बचाव के नियमों और जनता कर्फ्यू की गाइडलाइन का उल्लंघन कर काम किया जा रहा था।

गीताभवन में बनेगा पहला आक्सीजन प्लांट

गीताभवन में आक्सीजन प्लांट का भूमिपूजन शुक्रवार को विधायक आकाश विजयवर्गीय ने किया। ट्रस्ट द्वारा शहर में सबसे पहले प्लांट बनाने का बीड़ा उठाया गया है। इस मौके पर वृंदावन के महामंडलेश्वर भास्करानंद महाराज ने कहा कि प्राणवायु के इस सेवा संकल्प से पीडि़तों के जीवन बचाने में बड़ी मदद मिलेगी। इस मौके पर ट्रस्ट अध्यक्ष गोपालदास मित्तल, राम एरन, मनोहर बाहेती, हरीज जाजू मौजूद थे।

ऋण किस्तें चुकाने की अवधि बढ़ाने और बिजली बिलों की वसूली स्थगित करने की मांग

कोरोना कर्फ्यू के कारण कई उद्योग और व्यापार लगभग बंद जैसे हैं। एेसे हालात में उद्यमियों को बैंक लोन की किस्तें और बिजली बिल चुकाने में मुश्किल आ रही है। इसे लेकर ग्लोबल फोरम फार इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट इंडिया (जीएफआइडी) ने ऋण किस्तें चुकाने की अवधि बढ़ाने और बिजली बिलों की वसूली स्थगित करने की मांग केंद्र और राज्य शासन से की है।

इस संबंध में जीएफआइडी के अध्यक्ष दीपक भंडारी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल खनिज निगम के पूर्व उपाध्यक्ष गोविंद मालू से मिला। मालू ने आश्वासन दिया कि वे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा से इस मुद्दे पर बात करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में जीएफआइडी के सचिव हितेश ओसवाल, कोषाध्यक्ष आकाश ठाकरे, जितेंद्र शर्मा और शिव पोरवाल शामिल थे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.