HamburgerMenuButton

Coronavirus Indore District News: इंदौर जिले में कोरोना से 100 लोगों की मौत, महू के बाद सांवेर में भी तेजी से बढ़ रहा संक्रमण का ग्राफ

Updated: | Sun, 16 May 2021 05:53 PM (IST)

Coronavirus Indore District News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना महामारी के कारण इंदौर जिले में शाासकीय रिकार्ड में मौतों का आंकड़ा 100 पर पहुंच गया है। यह आंकड़े सिर्फ सवा महीने के हैं, क्योंकि इससे पहले ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों का कोई हिसाब नहीं रखा जा रहा था। जबसे गांवों में कोरोना का संक्रमण बढ़ा और गंभीर मरीजों की मौतें होना शुरू हुई तभी से ग्रामीण क्षेत्र की तरफ भी सरकार का ध्यान गया है। जिले के चार विकासखंडों में इस समय सर्वाधिक संक्रमित तो महू में हैं, लेकिन सांवेर विकासखंड में जिस गति से कोरोना पाजिटिव मिल रहे हैं, उससे लगता है कि यहां संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है।

रविवार को सांवेर विकासखंड में कोरोना के 56 नए केस मिले हैं, जबकि महू विकासखंड में 53 केस सामने आए हैं। इनके अलावा देपालपुर विकासखंड में 35 और इंदौर विकासखंड में 29 केस पता चले हैं। अब तक महू विकासखंड में 2615 तो सांवेर में 2138 केस आ चुके हैं।

इंदौर और देपालपुर विकासखंडों में 1 हजार से कम पाजिटिव केस हैं। इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में अब तक कुल कोरोना पाजिटिव की संख्या 6703 पर पहुंच चुकी है। इसमें से 2939 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कोरोना के 3664 केस अब भी सक्रिय हैं। इंदौर जिले की 312 ग्राम पंचायताें में से अब तक 300 ग्राम पंचायताें में कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है। जिले के कोदरिया, गवली पलासिया, गूजरखेड़ा, उमरिया, पिगडंबर, हासलपुर, जामली, नांदेड़, हरनियाखेड़ी, मलेंडी, गांगलियाखेड़ी, तिल्लौर खुर्द, दूधिया, जम्बूड़ी हप्सी, बुढ़ानिया, खुड़ैल बुजुर्ग, कम्पेल, देवगुराड़िया, बुड़ानियापंथ, मांगलिया, पालिया, अजनोद, गुरान, कुड़ाना, नेवरी, बनेड़िया, पीर कराड़िया आदि गांवों में 390 से लेकर 40 तक काेरोना पाजिटिव केस मिल चुके हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.