Court Indore News: दोपहर बाद तय होगा किस सत्र न्यायाधीश के समक्ष होगी वर्मा के खिलाफ सुनवाई

Updated: | Mon, 27 Sep 2021 01:12 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Court Indore News। सोमवार दोपहर बाद तय होगा कि कोर्ट के फर्जी आदेश के जरिए आइएएस अवार्ड हासिल करने वाले संतोष वर्मा के खिलाफ किस सत्र न्यायाधीश के समक्ष सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई पर वर्मा के खिलाफ चालान प्रस्तुत हो चुका है। अभियोजन ने कोर्ट को बताया था कि मामले में अभी जांच चल रही है इसलिए उसे पूरक चालान प्रस्तुत करने की अनुमति भी दी जाए। कोर्ट ने इसकी अनुमति देते हुए चालान रिकार्ड पर ले लिया था। दोपहर बाद प्रकरण की सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय तय होने के बाद प्रकरण में नियमित सुनवाई शुरू हो जाएगी। वर्मा फिलहाल जेल में हैं।

गौरतलब है कि संतोष वर्मा राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी है। आरोप है कि वर्मा ने अपने खिलाफ जिला न्यायालय में चल रहे एक मामले में कोर्ट का फर्जी फैसला तैयार कराकर उसे सामान्य प्रशासन विभाग में प्रस्तुत किया ताकि उसे आइएएस अवार्ड मिल सके। वर्मा ने इस फैसले के आधार पर अवार्ड हासिल कर भी लिया। हालांकि मामला सामने आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया।

फर्जी आदेश पर जिस न्यायालय की मुहर लगी थी उसी न्यायालय के न्यायाधीश ने वर्मा के खिलाफ एमजी रोड़ पुलिस थाने पर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वर्मा को हिरासत में लिया। चालान प्रस्तुत करने में देरी होने पर आशंका थी कि वर्मा को जमानत का लाभ मिल सकता है। इसी से बचने के लिए अभियोजन ने मामले में पिछली सुनवाई पर अधूरा चालान प्रस्तुत कर दिया था। सोमवार को नियमित सुनवाई के लिए सत्र न्यायालय तय होने के बाद उम्मीद है कि प्रकरण की गति बढ़ जाएगी।

Posted By: gajendra.nagar