HamburgerMenuButton

DAVV Indore Exams News: एलएलबी-एलएलएम सहित अन्य लाॅ कोर्स की परीक्षा पद्धति पर मंगलवार को होगा फैसला

Updated: | Mon, 14 Jun 2021 07:59 PM (IST)

DAVV Indore Exams News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। लॉ कोर्स की परीक्षा को लेकर बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआइ) से हरी-झंडी मिलने के बाद अब देवी अहिल्या विश्वविद्यालय तैयारियां शुरू करने जा रहा है। मंगलवार को परीक्षा की रूपरेखा तय करने के लिए विश्वविद्यालय ने बैठक बुलाई है, जिसमें परीक्षा पद्धति पर बोर्ड ऑफ स्टडी और परीक्षा समिति फैसला लेगी। हालांकि अधिकारियों के मुताबिक परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से परीक्षा करवाई जाएगी। इसे लेकर काॅलेजों ने भी सहमति दे दी। फिलहाल औपचारिक सहमति के लिए अधिकारियों ने बैठक रखी है।

एलएलबी, एलएलएम, बीएएलएलबी, बीकॉमएलएलबी, बीबीएएलएलबी सहित अन्य लाॅ कोर्स के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा होना है। पिछले बार लाॅ कोर्स की आनलाइन परीक्षा करवाई गई थी। विद्यार्थियों की आपत्ति के बाद बीसीआइ ने परीक्षा पर बीते दिनों मंथन किया और फैसला लिया कि परीक्षा की पद्धति विश्वविद्यालय अपने मुताबिक तय करें।

आदेश मिलने के बाद विश्वविद्यालय ने बैठक बुलाई है, जिसमें आनलाइन और ओपन बुक पद्धति को लेकर बातचीत की जाएगी। वैसे कालेज व जानकारों ने ओपन बुक पद्धति से परीक्षा आयोजित करने की सलाह दी है। विश्वविद्यालय भी इस पर राजी हुआ है।

परीक्षा नियंत्रक डाॅ. अशेष तिवारी का कहना है कि विभिन्न लॉ कोर्स के दूसरे, चौथे, छठे, आठवें और दसवें सेमेस्टर की परीक्षाएं ओपन बुक पद्धति से करवाई जा सकती है। जबकि कोर्स के पहले, तीसरे, पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर के विद्यार्थियों का मूल्यांकन असाइनमेंट के आधार पर किया जाएगा। वे बताते है कि बैठक में परीक्षा की पद्धति के अलावा रिजल्ट के बारे में भी बातचीत की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.