DAVV Indore News: सीईटी का आज शाम पांच बजे तक रिजल्ट आने की उम्मीद

Updated: | Fri, 24 Sep 2021 09:06 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, DAVV Indore News। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) की कामन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) का रिजल्ट शुक्रवार शाम पांच बजे तक आने की उम्मीद है। विश्वविद्यालय अब एजेंसी की कार्यप्रणाली से काफी नाराज है। गुरुवार को अधिकारियों ने एजेंसी से संपर्क किया तो उन्होंने रिजल्ट को अंतिम चरण में होना बताया है। जिस पर विश्वविद्यालय ने कहा कि बार-बार रिजल्ट की तारीख बदलने से काउंसिलिंग लेट हो रही है। रिजल्ट का इंतजार कर रहे विद्यार्थी अब अन्य कालेज व शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश लेने लगे हैं।

16 विभागों के 41 कोर्स के लिए दो चरणों में सीईटी करवाई गई। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने रिजल्ट को लेकर तीन बार तारीख बदल दी है। पहले 20 फिर 23 सितंबर को रिजल्ट देना बताया। एजेंसी ने ये कहा कि अन्य संस्थानों की प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी होने के चलते रिजल्ट घोषित करने में समय लग रहा है। गुरुवार को विश्वविद्यालय और विद्यार्थी रिजल्ट घोषित होने का इंतजार करते रहे। सूत्रों के मुताबिक गुरुवार रात को दोबारा विवि ने एजेंसी से बातचीत की तो उन्होंने 25 सितंबर तक घोषित करना बताया, लेकिन अधिकारी शुक्रवार पर अड़े रहे। बाद में एजेंसी ने हामी भर दी। सीईटी कमेटी के चेयरमैन डा. कन्हैया आहूजा का कहना है कि शुक्रवार तक रिजल्ट जारी हो सकता है।

2545 सीटें पर प्रवेश

41 कोर्स की 2545 सीटों पर प्रवेश होना है। 14 हजार विद्यार्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी है, जो तीन सप्ताह से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। एजेंसी ने भी रिजल्ट को लेकर वेबसाइट पर तारीख नहीं बताई है। इसे लेकर भी छात्र-छात्राओं के सामने असमंजस की स्थिति बनी है। वहीं विश्वविद्यालय ने काउंसिलिंग को लेकर रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किए है। ऐसे में अब विद्यार्थी अन्य कालेजों में प्रवेश लेने लगे हैं।

Posted By: gajendra.nagar