इंदौर से महू के बीच चलाई जा रही डेमू ट्रेन के फेरे बढ़ाने की मांग

Updated: | Tue, 30 Nov 2021 11:02 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदौर-महू रेल यात्री संघ ने इंदौर से डाक्टर अंबेडकर नगर (महू) के बीच चलाई जा रही डेमू ट्रेन के फेरे बढ़ाने की मांग की है। वहीं इंदौर से धार्मिक नगरी उज्जैन के बीच चलाई जा रही ट्रेन का विस्तार महू तक करने की मांग की है। इस संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र भी लिखा है।

इंदौर-महू रेल यात्री संघ के संयोजक अनिल ढोली ने बताया कि हमने रेल मंत्री के अलावा रेलवे बोर्ड और पश्चिम रेलवे के जीएम आलोक कंसल को भी पत्र लिखा है। पत्र में हम ने मांग की है कि क्योंकि अब कोरोना का प्रभाव कम हो गया है। इसलिए डेमू ट्रेन के फेरों में कोरोना काल के पहले जैसा विस्तार किया जाए ताकि उपनगर से महानगर आने वाले लोगों को परेशानी नहीं उठाना पड़े। इंदौर और महू के बीच रोजाना 10,000 से अधिक लोग अपडाउन करते हैं, लेकिन पर्याप्त संख्या में डेमू ट्रेन उपलब्ध नहीं होने से उन्हें मजबूरन बसों में यात्रा करना पड़ती है। जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हमने पत्र में यह भी लिखा है कि डेली अपडाउन करने वाले निम्न वर्ग के लोग हैं, जो महज कुछ हजार रुपये कमाते हैं। इसलिए इनके लिए मासिक पास की सुविधा भी फिर से शुरू की जाए। जिससे इनका आर्थिक बजट प्रभावित न हो।

ढोली ने बताया कि हमने रेल मंत्री से इंदौर से उज्जैन के बीच चलने वाली ट्रेन को महू से चलाने की भी मांग की है। इससे यात्रा करने वाले यात्रियों को आसानी हो जाएगी।

Posted By: gajendra.nagar