इंदौर जिले में 309 ग्राम पंचायतों में होंगे चुनाव, अधिसूचना जारी

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 12:21 PM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव कराने की अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके तहत इंदौर जिले की 312 ग्राम पंचायतों में से 309 में चुनाव होंगे। इन सभी के लिए ग्रामीण क्षेत्र के 6 लाख 66 हजार 984 मतदाता मतदान कर सकेंगे।

तीन पंचायतों में 2023 में चुनाव कराए जाएंगे

तीन पंचायतों में 2023 में चुनाव होंगे, क्योंकि इनका कार्यकाल तब पूरा होगा। इसमें महू जनपद पंचायत की कांकरिया व रामपुरिया खुर्द और इंदौर जनपद पंचायत की फूल कराड़िया ग्राम पंचायत शामिल है।

इंदौर, महू, सांवेर और देपालपुर जनपद पंचायतों तथा जिला पंचायत के चुनाव भी

उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतुल सिन्हा ने बताया कि ग्राम पंचायतों के अलावा इंदौर जिले की इंदौर, महू, सांवेर और देपालपुर जनपद पंचायतों तथा जिला पंचायत के चुनाव भी होंगे। ग्राम पंचायतों के 4360 वार्ड में पंचों का चुनाव भी होगा। हर जनपद पंचायत में 25-25 सदस्य और जिला पंचायत के 17 सदस्यों का चुनाव होगा।

गीता जयंती महोत्सव में प्रवचन के समय में परिवर्तन

सात दिवसीय 64 दिनी गीता जयंती महोत्सव 12 दिसंबर से मनोरमागंज स्थित गीता भवन पर होगा। इसमें प्रवचन के दो कि बजाए एक सत्र ही आयोजित किया जाएगा।इसका समय दोपहर 1.30 से शाम 6.30 बजे तक निर्धारित किया है। ट्रस्ट के अध्यक्ष गोपालदास मित्तल, मंत्री राम ऐरन एवं सत्संग समिति के संयोजक रामविलास राठी ने बताया कि कोरोना काल एवं मौसम को देखते हुए अब गीता जयंती महोत्सव में केवल एक ही सत्र में विद्वानों के प्रवचन होंगे। इसके पूर्व प्रतिवर्ष सुबह और शाम दो सत्रों में प्रवचन होते रहे हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay