HamburgerMenuButton

Indore News: महिला उद्यमियों को आगे बढ़ाने पर रहेगा जोर: मीतू कोहली

Updated: | Fri, 16 Apr 2021 12:57 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। फिक्की फ्लो इंदौर की नई चेयरपर्सन मीतू कोहली नियुक्त की गई हैं। वे 2021-22 के लिए संस्था का संचालन करेंगी। इसके पहले रिया छाबड़ा पद पर थीं। गुरुवार को पदग्रहण समारोह में फिक्की फ्लो के सदस्य शामिल हुए और सभी ने नई चेयरपर्सन को बधाई दी। 2020-21 के लिए पूर्व चेयरपर्सन रिया छाबड़ा द्वारा की गई कोशिशों की भी तारीफ की गई।

नव नियुक्त चेयरपर्सन मीतू कोहनी ने कहा मेरा मकसद रिश्तों को बेहतर करना, कौशल को बढ़ाना, बहुत कुछ नया सीखने और सशक्तिकरण के मामलों में बेहतर काम करना रहेगा। 2021- 22 में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को सफल उद्यमी बनाने की कोशिश रहेगी। स्कूलों में शिक्षा ले रही छात्राओं को भी सशक्त बनाने के लिए कई प्रयास किए जाएंगे।

फिक्की फ्लो द्वारा 2020 में महिलाओं को उद्यमी बनाने और उन्हें ट्रेनिंग और अन्य मदद के लिए आइआइटी इंदौर से समझौता किया गया था। इसके साथ ही इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) इंदौर से भी स्कूली छात्राओं को शिक्षा देने के लिए समझौता किया गया है। इसके तहत छात्राओं को आर्थिक गतिविधियों से परिचित कराया जा चुका है। इसमें बैंक के कार्य और बचत करने की आदतों को बढ़ाने के लिए भी छात्राओं को प्रशिक्षण दिया गया है। 2021 में भी यह कोशिश जारी रहेगी। कोरोना महामारी के बीच आ रही महिला उद्यमियों की परेशानी को दूर करने के लिए भी काम होगा। महामारी में बिजनेस के नए आइडिया भी तलाशे जाएंगे और इन पर काम करने वाली महिला उद्यमियों को फंडिंग और अन्य सहायता भी देने की कोशिश की जाएगी।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.