Film Festival Indore: इंदौर फिल्मोत्सव में होगा 31 फिल्मों का प्रदर्शन

Updated: | Sat, 04 Sep 2021 01:11 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Film Festival Indore। शहर में एक बार फिर आयोजनों का सिलसिला शुरू हो चुका है। संस्था सूत्रधार फिल्म सोसायटी द्वारा "इंदौर फिल्मोत्सव' आयोजित किया जा रहा है। यह फिल्मोत्सव छह सितंबर को प्रीतमलाल दुआ सभागृह में आयोजित होगा। इस "इंदौर फिल्मोत्सव' में विभिन्न शहरों के कलाकारों द्वारा तैयार की गई शार्ट फिल्मों का प्रदर्शन होगा। आयोजन में 31 शार्ट फिल्में दिखाई जाएगी।

सूत्रधार फिल्म सोसायटी के सत्यनारायण व्यास ने बताया कि इस आयोजन के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध रंगकर्मी, फिल्मकार और कथा-पटकथा लेखक आशीष कोतवाल होंगे। यह आयोजन पूर्व में 21 मार्च को आयोजित होने वाला था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सका जो अब होने जा रहा है। आयोजन में जवाहर चौधरी की कहानी पर स्व. डा. संजय जैन द्वारा निर्देशित और अभिनीत फिल्म नरकवासी का भी प्रदर्शन होगा। यह फिल्म 14 मिनट की है।

कार्यक्रम में केवल इंदौर के ही फिल्म निर्देशकों की फिल्में प्रदर्शित नहीं होगी बल्कि अन्य शहरों के निर्माता-निर्देशक और कलाकारों की फिल्में भी प्रदर्शित की जाएगी। अभिनव दुबे द्वारा निर्देशित 2.19 मिनट की फिल्म "अल्बर्ट पिंटो अब भी करोगे गुस्सा' से कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके अलावा मिसिंग दादा, ऐसा भी होता है, दिल्ली की मंदिरा भटनागर द्वारा निर्देशित आजाद, दिलीप लोकरे द्वारा निर्देशित झूठ, जितेंद्र खिलनानी द्वारा निर्देशित टेबलेट भी विशेष रूप से दिखाई जाएगी। इसके अलावा दादाजी की पाठशाला, दगडू सेठ गणेश मंदिर पुणे, रेडियो का इतिहास, एक प्रयास और, होप अदि फिल्मों का भी प्रदर्शन होगा। यहां एनीमेटेड फिल्में भी दिखाई जाएगी। इस कार्यक्रम में सेल्फी, रियूनियन आदि फिल्मों के नाम भी शामिल हैं। इसके अलावा म्यूजिक वीडियो भी यहां प्रदर्शित होंगे। कार्यक्रम शाम छह बजे से शुरू होगा।

Posted By: gajendra.nagar