Film Shooting Indore News: फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार इंदौर आए, शूटिंग का हिस्सा बनेंगे

Updated: | Sat, 23 Oct 2021 12:38 PM (IST)

आशु पटेल, इंदौर, Film Shooting Indore News।

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार शनिवार को देवी अहिल्या होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। अक्षय कुमार उज्जैन रवाना हो गए। जहां पर फिल्म "ओ माई गॉड-2' की शूटिंग शुरू हो चुकी और कुछ शॉट गुरुवार को रामघाट और दत्त अखाड़ा घाट पर फिल्माए गए हैं।

फिल्म की यूनिट पांच नवंबर तक उज्जैन शहर के विभिन्ना स्थानों पर फिल्म शूट करेगी। फिल्म की शूटिंग महाकालेश्वर मंदिर परिसर में भी होगी। शूटिंग से श्रद्धालुओं की दर्शन व्यवस्था प्रभावित नहीं होगी। पहले की ही तरह वे अपने आराध्य के दर्शन कर पाएंगे। श्रद्धालु और फिल्म यूनिट को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल लगा दिया गया है। इधर, फिल्म यूनिट से जुड़े लोगों ने नईदुनिया से कहा कि उज्जैन बहुत सुंदर और स्वच्छ शहर है। दुनियाभर से यहां पर्यटक आए, ऐसी की धरोहर यहां है और यही बात हमें यहां फिल्म शूट करने के लिए खींच लाई। इंदौर में भी कुछ स्थानों पर शूटिंग प्रस्तावित है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी और अभिनेत्री यामी गौतम भी हैं।

मालूम हो कि इसके पहले यहां फिल्म और वेब सीरिज की शूटिंग हो चुकी है। कुछ दिन पहले नगर निगम के ग्रांड होटल सहित विभिन्न स्थानों पर एक अन्य फिल्म की शूटिंग हुई थी। जानकारों का कहना है कि जब किसी शहर, गांव या प्रदेश में फिल्म की शूटिंग होती है तो उसकी ब्रांडिंग से पर्यटन बढ़ता है। इससे होटल व्यवसाय फलता-फूलता है और कई लोगों को रोजगार भी मिलता है। स्थानीय कलाकारों को फिल्म में काम करने का भी अवसर भी मिलता है।शहर और आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर फिल्मी हलचल होना शुरू हो गई है। पिछले कुछ दिनों से जहां शहर में वेब सीरिज की शूटिंग का सिलसिला जारी है, वहीं अब नामी फिल्म की शूटिंग की शुरुआत भी हो चुकी है। इन दिनों उज्जैन में फिल्म ओ माय गॉड-2 फिल्म की शूटिंग हो रही है जिसके लिए शनिवार की सुबह ख्यात फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार इंदौर पहुंचे। सुबह करीब नौ बजे इंदौर विमानतल पर पहुंचकर अक्षय कुमार ने सीधे उज्जैन के लिए रवानगी ले ली। लोअर और जैकेट पहन इंदौर आए अक्षय कुमार ने मास्क लगा रखा था बावजूद उनके प्रशंसकों ने उन्हें पहचान लिया। अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म में अभिनेत्री यामी गौतम और कलाकार पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे।

फिल्म की अधिकांश शूटिंग उज्जैन में होगी। उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर, काल भैरव मंदिर, रामघाट, टावर चौक, सती गेट आदि स्थानों पर इस फिल्म की शूटिंग होगी। इसमें से महाकाल मंदिर परिसर में फिल्म की शूटिंग के लिए तैयारियां शुरू भी हो चुकी हैं। यहां विशेष सेट लगाया जा चुका है। उज्जैन में फिल्म की शूटिंग के बाद इंदौर में भी फिल्म के कुछ दृश्यों को फिल्माया जाएगा। फिलहाल इंदौर में कहां-कहां इस फिल्म की शूटिंग होगी इस पर अभी तक पुख्ता जानकारी साझा नहीं की गई है लेकिन सूत्रों के मुताबिक इंदौर में इस फिल्म की शूटिंग निजी स्कूल और अन्नापूर्णा मार्ग पर होने की संभावना है। पर इंदौर में शूटिंग होने में अभी करीब 15 दिन का वक्त लगने की उम्मीद है। बीते दिनों गोविंद नामदेव भी शहर में वेब सीरिज की शूटिंग के लिए आए हुए थे। इंदौर में गांधी हाल परिसर, लालबाग पैलेस के अलावा आसपास के क्षेत्रों में जामगेट, पातालपानी, कजलीगढ़, मांडू, महेश्वर ऐसे स्थान हैं जहां हिंदी और दक्षिण भारतीय फिल्मों की शूटिंग होती आई है।

Posted By: gajendra.nagar