महिला से छेड़छाड़ के मामले में पूर्व लोकसभा ‍स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इंदौर के एमवाय अस्पताल की व्यवस्थाओं पर उठाए सवाल

Updated: | Thu, 29 Jul 2021 03:44 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । इंदौर के एमवाय अस्पताल में 55 वर्षीय महिला मरीज के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में पीड़ित महिला द्वारा भले ही शिकायत नहीं की गई है लेकिन इस घटना पर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने नाराजगी व्यक्त की। इंदौर से आठ बार की सांसद रह चुकी महाजन ने अस्पताल प्रबंधन की व्यवस्थाओं पर सवाल उठाते हुए कहा है कि एमवाय अस्पताल में महिला रोगियों के उपचार के दौरान महिला नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहे, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि एमवाय अस्पताल के पांचवी मंजिल पर बने वार्ड नंबर 28 में डायलिसिस के लिए भर्ती 55 वर्षीय महिला के साथ मंगलवार रात को छेड़छाड़ की घटना हुई। बुधवार को जब इस मामले को लेकर हंगामा मचा तो अस्पताल प्रबंधन भी हरकत में आया। एमवाय अस्पताल के अधीक्षक ने संयोगितागंज थाने को इस मामले की सूचना थी। जानकारों के मुताबिक मंगलवार रात को अस्पताल में भर्ती महिला को पेटदर्द की शिकायत हुई। उसने वहां मौजूद वार्ड बाय को बताया तो उसे एनिमा लगवाने के लिए कहा गया।

महिला को वार्ड के बाथरूम में वार्ड बाय ने एनिमा लगाया और इसी दौरान उसके साथ छेड़छाड़ की घटना भी हुई। हालांकि इस मामले में संयोगिता पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर के समक्ष पीड़ित महिला ने शिकायत करने से इंकार कर दिया। इस वजह से पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज नहीं की। अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक एमवाय अस्पताल में महिला रोगियों के उपचार के दौरान महिला नर्स मौजूद रहती ही है। इसके अलावा अब यह सुनिश्चित किया जाएगा कि महिला मरीज को कोई परेशानी हो तो उसकी देखरेख के लिए महिला नर्स मौजूद रहे।

Posted By: Sameer Deshpande