डीएवीवी इंदौर के एमबीबीएस सहित आधा दर्जन रिजल्ट घोषित

Updated: | Sat, 04 Dec 2021 01:20 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने विशेष परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है, जिसमें एमकाम, बीए, एलएलबी के विशेष और एमबीबीएस की ओल्ड बैंच के रिजल्ट शामिल है। तीन दिन में विश्वविद्यालय ने आधा दर्जन रिजल्ट निकाले हैं। इन विद्यार्थियों की मार्कशीट दस दिसंबर तक कालेजों में भिजवाई जाएगी। अधिकारी के मुताबिक विद्यार्थियों का मूल्यांकन कार्य तेजी से किया जा रहा है। अगले सप्ताह तक एक दर्जन रिजल्ट ओर जारी होंगे। एमकाम दूसरे-चौथे, बीए फर्स्ट ईयर, एलएलबी, एमबीबीएस दूसरे और चौथा प्राफ का रिजल्ट है।

अधिकारियों के मुताबिक एमकाम चौथे सेमेस्टर विशेष एटीकेटी और बीए फर्स्ट ईयर की पूरक परीक्षाओं में करीब दो हजार विद्यार्थी शामिल हुए। ओपन बुक पद्धति से परीक्षा हुई। इन छात्र-छात्राओं की कापियां जांचने में विद्यार्थियों को थोड़ा समय लगा, क्योंकि नवंबर तक कालेजों में प्रवेश प्रक्रिया चल रही थी। इसके चलते ज्यादातर शिक्षक प्रवेश से जुड़े कामों में व्यस्त थे। एक से तीन दिसंबर के बीच आधा दर्जन से ज्यादा रिजल्ट दिए हैं। इनकी मार्कशीट दस दिसंबर तक कालेजों में भिजवाई जाएगी। फिर विद्यार्थी अपनी-अपनी अंकसूची कालेज से प्राप्त कर सकेंगे।

कला-वाणिज्य संकाय में बढ़ेंगे मूल्यांकनकर्ता

आफलाइन परीक्षा को देखते हुए विवि ने मूल्यांकनकर्ताओं की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है। इन दिनों कालेजों में शिक्षकों की नई भर्तियां हुई है। प्रबंधन से जानकारी बुलवाकर शिक्षकों को मूल्यांकन कार्य से जोड़ा जाएगा। फिलहाल कला और वाणिज्य संकाय के शिक्षकों की संख्या बढ़ाएंगे। उधर अब सरकारी कालेज के शिक्षक कापी जांचने के काम में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।

Posted By: gajendra.nagar