Suicide In Indore: आइआइटी खड़गपुर के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

Updated: | Thu, 21 Oct 2021 09:11 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Suicide In Indore । आइआइटी खडगपुर से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे सार्थक विजयवत ने बुधवार देर रात फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। उसने दो पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

लसूड़िया टीआइ इंद्रमणि पटेल के अनुसार मृतक सार्थक के पिता जयंत विजयवत एनवीडीए में एडिशनल डायरेक्टर हैं। सार्थक ने पहले कमरे में सुसाइड करने का प्रयास किया। इसके बाद बालकनी में आकर फांसी लगा ली। स्वजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो उसे मृत घोषित कर दिया गया। उसके पास से दो पेज का सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि मैंने बड़ी उम्मीद से जेईई की तैयारी की थी कि कैंपस में जाकर पढ़ाई करूंगा, लेकिन आनलाइन असाइनमेंट में ही फंसा रह गया हूं। उसने अपने माता-पिता से माफी भी मांगी है। स्वजन ने पूछताछ में बताया कि सार्थक पढ़ने में काफी तेज था। वह 15-15 घंटे तक पढ़ाई करता रहता था। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया यह सुसाइड नोट से स्पष्ट नहीं हो पाया है। बीते कुछ दिनों से वह डिप्रेशन में चल रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तीन गुंडे भाइयों की शिकायत लेकर रहवासी पहुंचे थाने, दो केस दर्ज

एमआइजी थाना पुलिस ने तीन गुंडे भाइयों के खिलाफ दो मामले दर्ज किए हैं। मंगलवार दोपहर देव नगर के रहवासी थाने पर इकट्ठा हुए थे। उन्होंने बताया कि वे बस्ती में ही रहने वाले तीन भाई किशन उर्फ गट्टी यादव, गौतम यादव और अर्जुन यादव से परेशान हैं। तीनों का पूरे इलाके में आतंक है। किशन एक नाबालिग लड़की पर हमले के आरोप में कुछ दिन पहले ही जेल से छूट कर आया है।

पीड़ा सुनने के बाद पुलिस ने तीनों भाइयों के खिलाफ पहला केस छोटेलाल बौरासी की शिकायत पर दर्ज किया। छोटेलाल ने बताया कि आरोपितों ने उससे रुपये मांगे। मना करने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। दूसरा मामला 52 वर्षीय उमा पत्नी रमेश वर्मा की शिकायत पर दर्ज किया। महिला ने बताया कि आरोपितों ने उसके घर में घुसकर तोड़फोड़ की। फरियादियों का आरोप है कि तीनों भाई रोज किसी न किसी से विवाद करते हैं।

महिलाओं से छेड़छाड़ करते हैं और शराब पीने के लिए रुपये मांगते हैं। नहीं देने पर मारपीट और तोड़फोड़ करते हैं। रहवासियों ने विरोध किया तो तीनों ने घर में घुसकर हमला किया। परेशान होकर बस्ती के लोग थाने पहुंचे। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने तीनों भाइयों को हिरासत में लिया है।

Posted By: Sameer Deshpande