इंदौर में छोटे भाई ने नकली चाबी से ताला खोलकर बड़े भाई के यहां की थी चोरी

Updated: | Fri, 03 Dec 2021 09:41 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मालवीय नगर में रहने वाले फरियादी कुलदीप पुत्र प्रमोद बधावन के यहां चोरी करने वाला आरोपित उसका छोटा भाई 42 वर्षीय हेमंत निकला। पुलिस के मुताबिक फरियादी ने बताया कि वह काम पर बाहर गया था।वहीं परिवार के सदस्य भी घर पर नहीं थे। लौटा तो देखा कि अलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवर और रुपये बदमाश चोरी करके ले गया है।

कुलदीप ने विजय नगर थाने में शिकायत की और केस दर्ज कराया। पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि फरियादी की अलमारी का ताला नहीं टूटा है, किसी ने चाबी से ताला खोला और चोरी की।पड़ताल की तो पता चला कि फरियादी का भाई हेमंत नशे का आदि है और पड़ोस में ही रहता है। हेमंत को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि बड़े भाई के घर की उसे जानकारी थी। अलमारी की नकली चाबी बनवा रखी थी, जब बड़ा भाई काम पर गया तो उसने चाबी से दरवाजा खोला और अलमारी के लाकर में रखे जेवर व रुपये चोरी कर लिए। पुलिस ने आरोपित से चोरी गई तीन लाख रुपये की सामग्री जब्त कर ली है। आरोपित को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया।

तस्करी करने वाला आरोपित 10 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार

परदेशीपुरा थाना पुलिस ने गांजे की तस्करी करने वाले आरोपित दीपक पुत्र राजेन्द्र शर्मा निवासी बाणगंगा को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास 10 किलो गांजा भी जब्त किया है, गांजे की कीमत करीब 50 हजार रुपये है।टीआइ पंकज द्विवेदी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि राजकुमार सब्जी मंडी एमआर 4 रोड की तरफ से एक व्यक्ति अवैध रूप से गांजा बेचने के लिए जाने वाला है।

मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच और परदेशीपुरा थाने की टीम मौके पर पहुंची और आरोपित की घरेबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।आरोपित से पूछताछ की जा रही है कि वह गांजा कहां से लाया था और किसे बेचने जा रहा था।साथ ही उसकी पुराने अपराधों की जानकारी भी निकाली जा रही है।

Posted By: Sameer Deshpande