HamburgerMenuButton

Corona Test Indore: सीमित टेस्ट किट होने से कई कालोनियों के व्यक्तियों को वापस लौटना पड़ रहा है

Updated: | Mon, 19 Apr 2021 04:25 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Corona Test Indore। कोरोना संक्रमण की जांच कराने के लिए काफी संख्या में कोरोना के लक्षण वाले फीवर क्लीनिक पहुंच रहे हैं लेकिन टेस्ट किट सीमित होने से उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है। स्कीम नंबर 78 के फीवर क्लीनिक पर सुबह नौ बजे से लाइन लग रही है। 100 व्यक्तियों को पर्ची देने के बाद किसी का टेस्ट नहीं हो रहा। सुबह 11 बजे के बाद टेस्ट कराने वालों को वापस लौटाया जा रहा है। टेस्ट करने का काम भी एक ही व्यक्ति के पास है। ऐसे में जिनका टेस्ट होना है उन्हें भी तीन से चार घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है।

ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। चूंकि स्कीम नंबर 78 के फीवर क्लीनिक के आसपास कई कालोनियां है। ऐसे में स्कीम नंबर 78 के अलावा विजय नगर, सुखलिया, न्याय नगर, महालक्ष्मी नगर, स्कीम नंबर 114, पिंक सिटी, देवास नाका क्षेत्र सहित कई कालोनियों के लोग पहुंच रहे हैं। सुबह ही किट खत्म होने से सैकड़ों लोगों को वापस जाना पड़ रहा है। फीवर क्लीनिक पर इतनी जगह भी नहीं है कि शारीरिक दूरी का पालन करते हुए इंतजार किया जा सके। टेस्ट कराने पहुंचे सुमित गडीकर का कहना है कि दो दिन फीवर क्लीनिक टेस्ट कराने के लिए पहुंचे लेकिन सुबह ही दूसरों को पर्ची बाट दी गई और कहा गया कि टेस्ट कराना है तो सुबह से ही लाइन में लग जाए। इससे जिन मरीजों की हालत ठीक नहीं है उन्हें परेशान होना पड़ रहा है।

प्राइवेट लैब से टेस्ट कराने के पैसे नहीं है

निरंजनपुर क्षेत्र से टेस्ट कराने आई शांतिबाई का कहना है कि मजबूरन लाइन में लगना पड़ रहा है। अगर प्राइवेट लैब में टेस्ट कराने के पैसे होते थे वहीं जाते। इस समय परिवार के कई सदस्य संक्रमित है उनकी देखरेख करनी है। ऐसे में कई घंटे इंतजार कराया जा रहा है। हालांकि मरीजों का कहना है कि सुबह जो व्यक्ति जल्द पहुंच रहे हैं उनका टेस्ट हो जाता है। पहले छह से सात दिन में जांच रिपोर्ट आ रही थी लेकिन अब तीन से चार दिन में आने लगी है। कुछ लोग फीवर क्लीनिक इसलिए भी पहुंच रहे हैं क्योंकि यहीं पर दवाईयां भी दी जा रही है और वैक्सीन भी लगाई जा रही है। ऐसे में लोगों की भीड़ ज्यादा रहती है।

Posted By: Sameer Deshpande
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.