Indore Airport: विस्तारा की दिल्ली - बेंगलुरु उड़ान में यात्री की तबियत बिगड़ी, इंदौर में मौत

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 01:16 PM (IST)

Indore Airport: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । बेंगलुरु से दिल्ली जा रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में सवार एक व्यक्ति की तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुवार रात इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग की गई। यात्री को तुरंत विमान से उतारकर एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। आज पार्थिव शरीर को विशेष विमान से दिल्ली ले जाया जाएगा।

एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार यात्री का नाम मनोज कुमार पिता ओमप्रकाश अग्रवाला (50 वर्ष) निवासी फेज-1 अशोक विहार दिल्ली है। विस्तारा की फ्लाइट यूके-818 रात में बेंगलुरु से दिल्ली जा रही थी। तभी इस फ्लाइट में सवार मनोज कुमार को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत फ्लाइट स्टाफ को दी। फ्लाइट स्टाफ ने नजदीकी एयरपोर्ट इंदौर होने के कारण यहां एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और फ्लाइट की मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी।

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि उड़ान की तत्काल अनुमति के साथ हवाईअड्डे पर एक एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम तैयार की गयी। यह फ्लाइट रात साढ़े नौ बजे इंदौर एयरपोर्ट पर उतरी। तुरंत ही उन्हें एयरपोर्ट पर मौजूद डॉक्टर और विस्तारा के अधिकारी पास के बनठिया अस्पताल ले गए। अधिकारियों ने बाद में हवाईअड्डा प्रबंधन को सूचित किया कि अस्पताल ले जाते समय यात्री की मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस को सूचना देते हुए शव को जिला अस्पताल ले जाया गया। मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है।

विशेष विमान से शव ले जाएंगे

मिली जानकारी के अनुसार घटना की जानकारी मनोज के परिवारवालों को दे दी गई थी और सुबह कुछ सदस्य इंदौर पहुंचे। वे आज विशेष विमान से पार्थिव शरीर को दिल्ली ले जाएंगे। मृतक की दिल्ली के आशीष मार्केट तिलक बाजार में सांवरिया ओवरसीज के नाम से एक पार्टनरशिप फर्म है और वे खुदरा व्यापार करते थे। वह बिजनेस के काम से बेंगलुरु गए थे और बीती रात दिल्ली लौट रहे थे। उधर, मनोज को इंदौर छोड़ने के बाद विस्तारा एयरलाइंस का विमान रात में अन्य यात्रियों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गया था।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay