HamburgerMenuButton

Indore Coronavirus News: इंदौर जिले के गांवों में कोरोना का कहर, एक ही दिन में 162 लोगों की मौत!

Updated: | Thu, 06 May 2021 09:04 AM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Indore Coronavirus News। कोरोना केवल शहर में ही नहीं, अब गांव में भी कहर बनकर टूट रहा है। इंदौर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना से एक ही दिन में 162 मौतें हुई हैं। एक दिन पहले चार मई तक कुल मौत का आंकड़ा 53 था। मगर पांच मई को मौतों की संख्या 215 पर पहुंच गई। इससे पहले तीन मई को 47 मौत दर्ज की गई थी। कोरोना संक्रमण से ग्रामीण क्षेत्र में जितनी मौतें पिछले एक महीने में नहीं हुईं, एक ही दिन में उसके दोगुने से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। जिले के सांवेर विकासखंड में सर्वाधिक 167 मौत दर्ज की गई हैं। महू विकासखंड में 21, इंदौर में 17 और देपालपुर में 10 मौत दर्ज की गई। जिले की 312 ग्राम पंचायतों में से अब तक 249 में कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3942 पर पहुंच गई है। फिलहाल चार विकासखंडों में कोरोना के 3254 के सक्रिय केस हैं।

ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को मिलेगी राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर में जगह

राधा स्वामी सत्संग परिसर में बने कोविड केयर सेंटर में अब ग्रामीण क्षेत्र के कोरोना मरीजों को भी बेड उपलब्ध कराए जाएंगे। इनके लिए जगह आरक्षित कर ली गई है और बुधवार से कुछ मरीज लेना शुरू किए हैं। ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों की संख्या को देखते हुए यहां भोजन, डिस्पोजल आदि के इंतजाम बढ़ाए जा रहे हैं। दरअसल, ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की बढ़ती दर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। कई गांवों में मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त इंतजाम न होने से उनको खंडवा रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग परिसर में रखा जाएगा।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.