HamburgerMenuButton

Indore Coronavirus Update: इंदौर में 15 नए कोरोना पाजिटिव मिले, एक मरीज की मौत

Updated: | Tue, 22 Jun 2021 08:49 AM (IST)

इंदौर, Indore Coronavirus Update। शहर में सोमवार को कोरोना संदिग्ध 8460 मरीजों के सैंपल जांचे गए, जिसमें से 15 मरीज पाजिटिव आए। अब तक 16 लाख 79 हजार 593 सैंपलों की जांच की जा चुकी है। इनमें से 152776 पाजिटिव पाए गए। सोमवार को 53 मरीज अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। अब तक स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 151055 हो चुकी है। फिलहाल 344 कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। सोमवार को संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई। अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1377 हो चुकी है।

दिव्यांग मिस इंडिया टीका लगवाने को होती रही परेशान

अभय प्रशाल में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में पूर्व मिस इंडिया (दिव्यांग) वर्षा डोंगरे भी टीका लगवाने पहुंची। वहां पहुंचकर उन्हें पता चला केंद्र पर कोवैक्सीन लगाई जा रही है। उन्हें आगामी महीनों में विदेश जाना है और कुछ देशों में कोवैक्सीन को मान्यता नहीं है। इसे लेकर वह परेशान होती रही, क्योंकि उनका रजिस्ट्रेशन इसी केंद्र के लिए हुआ था। वे इस बात से भी परेशान हो रही थी कि जिस केंद्र का पंजीयन हुआ है, उसके अलावा दूसरे केंद्र पर कैसे टीका लगवाएं। बाद में वर्षा का फिर से पंजीयन करवाकर पीपल्याहाना केंद्र में कोविशील्ड लगवाई गई। वर्षा की तरह इस केंद्र पर पहुंचे कुछ अन्य दिव्यांग भी इस बात पर परेशान होते रहे कि वहां कोवैक्सीन लगाई जा रही थी। उनका कहना था यह टीका लगवाने के बाद उन्हें विदेश जाने में परेशान आ सकती है।

लचर इंतजाम, अपर कलेक्टर व अपर आयुक्त को नोटिस

टीकाकरण महाभियान में विधानसभा क्षेत्र-5 में कुछ टीकाकरण केंद्रों पर अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं। इसकी जानकारी कलेक्टर मनीष सिंह तक पहुंची तो उन्होंने क्षेत्र के लिए जिम्मेदार अपर कलेक्टर आरएस मंडलोई और नगर निगम के अपर आयुक्त रजनीश कसेरा को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। कलेक्टर ने बताया कि विधानसभा-5 के कुछ टीकाकरण केंद्रों पर समस्याएं आ रही थीं, लेकिन उन पर मंडलोई और कसेरा की निगरानी नहीं थी। अपर कलेक्टर और अपर आयुक्त का दायित्व था कि वे एक जगह भी बैठें तो हर केंद्र पर उनका नियंत्रण हो। पर देखने में आया कि उनके पास जानकारी भी नहीं पहुंच रही थी कि किस केंद्र पर क्या समस्या आ रही है, न ही नीचे की टीम पर उनका कोई नियंत्रण था।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.