HamburgerMenuButton

Indore Coronavirus Update: इंदौर में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, 1693 नए मरीज मिले

Updated: | Thu, 15 Apr 2021 10:14 AM (IST)

इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Indore Coronavirus Update। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में इंदौर की हालत खराब होती जा रही है। शहर में संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को भी कोरोना के 1,693 नए मरीज मिले जबकि छह की मौत हुई है। दिन में कुल 9,059 सैंपलों की जांच की गई। इसके अलावा 611 मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज भी किया गया है। अब तक 10 लाख 18 हजार 679 मरीजों के सैंपलों की जांच की गई है। इसमें से कुल 84 हजार 290 मरीज संक्रमित मिले हैं। कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1023 पर पहुंच गया है। फिलहाल 10,351 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। शहर के हालात इतने खराब हैं कि अस्पतालों में कतारें लगी हुई हैं। मरीज को अस्पताल में भर्ती तक नहीं किया जा रहा क्योंकि जगह खाली नहीं।

समय बढ़ाया तो भीड़ घटी

जब शहर में सब्जी और जरूरी वस्तुओं की दुकाने खोलने के लिए सुबह छह से 10 तक का समय दिया गया था तब बाजार में भारी भीड़ हो रही थी। जैसे ही बुधवार को शाम चार बजे तक दुकानें खुली रहने का आदेश जारी हुआ तो बाजार में भीड़ भी कम हो गई। संविद नगर में सब्जी मंडी में बहुत कम ग्राहक दिखे।

मशीन खरीदकर मरीजों को आक्सीजन उपलब्ध करवा रहे रहवासी

इंदौर शहर के कई अस्पतालों में मरीजों के लिए आक्सीजन का संकट है। ऐसे में शहर की बिजलपुर स्थित ट्रेजर टाउनशिप के रहवासियों ने अपनी सोसायटी में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को आक्सीजन उपलब्ध करवाने की पहल की है। सोसायटी के राज मोरवानी और जगदीश हरियाणी के मुताबिक हम रहवासियों ने अपने खर्च से आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदी है और सोसायटी में जिस किसी को इसकी आवश्यकता हो रही है उसे यह मशीन दी जा रही है। यह मशीन विद्युत से चलती है और सामान्य हवा से आक्सीजन लेकर पाइप लाइन के माध्यम से मरीज को दी जाती है। मंगलवार को सोसायटी के एक व्यक्ति को इसको इस्तेमाल करने के लिए दिया गया। अब सोसायटी के सदस्य अपने खर्च पर एक मशीन और खरीदेंगे ताकि जरूरतमंद को लगाई जा सके।

Posted By: Prashant Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.