Indore Crime News: नोटों की बारिश में विघ्‍न डालने वाले भूत की मौत, प्रमाण ढूंढ रही पुलिस

Updated: | Fri, 22 Oct 2021 10:06 PM (IST)

Indore Crime News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। 47 वर्षीय छोटू महाराज उर्फ सिमानंद गिरी उर्फ सिमरन प्रेमी किरण डांडेकर उर्फ किरण बाबा को भी तांत्रिक बताकर सेवकों से मिलाती थी।आश्रम में किरण बाबा के साधना करते हुए बड़े-बड़े फोटो भी लगा लिए थे। उसने महिला कारोबारी प्रियंका और प्रीति सहित अन्य युवतियों से ठगे रुपयों को ब्याज पर बांटना स्वीकारा है।

विजयनगर थाना टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक छोटू महाराज,किरण बाबा,रवि सोलंकी और विष्णु से पूछताछ चल रही है। छोटू और रवि ने लोगों से जो रुपये ऐंठे उन्हें विष्णु को दोगुना करने के लिए दिए थे। विष्णु ने भी तंत्र क्रिया के माध्यम से नोटों की बारिश करवाने का झांसा देकर ठग लिया था। वह स्याह रात में तंत्र क्रिया करने बैठता और नोट बरसने के पहले उसका साथी रवि(सीहोर) भूत बनकर अचानक डरावनी आवाज निकालने लगता। उसे देख क्रिया में बैठे लोगों को भागना पड़ता था।

विष्णु क्रिया में विघ्‍न पड़ने का बोलकर उठ जाता था। पुलिस ने रवि की जानकारी जुटाई तो कहा उसकी कोरोना की दूसरी लहर में मौत हो गई। पुलिस ने पुष्टि के लिए रवि के स्वजनों से मृत्य प्रमाण पत्र मांगा। टीआइ के मुताबिक आरोपितों ने यह भी बताया कि उसने जो रुपये ठगी से कमाए वो ब्याज पर दे दिए थे। पुलिस रुपये जब्ती की कोशिश कर रही है।

तंत्र क्रिया की आड़ में ड्रग्स सप्लाय कर रही छोटू

टीआइ के मुताबिक छोटू व किरण के बारे में खबरें प्रकाशित होने के बाद लोग फोन कर सूचनाएं दे रहे है। शुक्रवार को एक युवती ने बताया छोटू और किरण तंत्र क्रिया की आड़ में ड्रग भी सप्लाय करते थे। पुलिस उनके आश्रम की तलाशी लेने पहुंची लेकिन ऐसी सामग्री नहीं मिली। पुलिस अब दोनों की कॉल डिटेल निकाल रही है। जानकारी मिली आश्रम में छोटू ने तालाब भी बना रखा था।

यूट्यूब से बना पुलिस,गूगल से बनाया आइडी

टीआइ के मुताबिक आरोपित रवि ने बताया वह यूट्यूब देख कर एसआइ-एएसआइ बना था। पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी जुटा ली थी। उसने गूगल से एक पत्र डाउनलोड किया और उसके माध्यम से पुलिस का आइ कार्ड बनवा लिया।शुक्रवार को पुलिस ने भंवरकुआं क्षेत्र स्थित एक कम्प्यूटर सेंटर पर छापा मारकर फर्जी आइडी संबंधित जानकारी एकत्र भी कर ली।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay