Indore News: इंदौर में बुजुर्ग और निराश्रित महिला की दुकान पर कब्जा जमाने वाले कैफे संचालक को किया बेदखल

Updated: | Tue, 19 Oct 2021 02:28 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indore News। शहर के एबी रोड स्थित छोटी खजरानी में बुजुर्ग, निराश्रित और विधवा महिला जगजीत कौर की दुकान पर कब्जा कर कैफे चलाने वाले दिलीप नागा को प्रशासन ने बेदखल कर दिया है। कैफे का सारा सामान बाहर कर महिला को उसकी दुकान सौंप दी गई है। काफी किंग के नाम से कैफे चलाने वाला यह व्यक्ति बुजुर्ग महिला को दो साल से दुकान का किराया नहीं दे रहा था। किराए के चेक दिए तो वह भी बाउंस हो गए थे। महिला की शिकायत कलेक्टर मनीषसिंह के पास पहुंची तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

मंगलवार को एसडीएम अंशुल खरे, तहसीलदार एचएस विश्वकर्मा, रीतेश जोशी, पुलिस अधिकारी और नगर निगम की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची। जब अधिकारी कार्रवाई के लिए पहुंचे तो दुकान पर ताला लगा था। कैफे संचालक नागा मंदसौर भाग गया। अधिकारियों को कैफे का मैनेजर कपिल सिसोदिया मिल गया। मैनेजर से दुकान का ताला खोलने के लिए कहा तो वह बहाने करने लगा कि चाबी नहीं है। तब अधिकारियों ने मैनेजर की मौजूदगी में दुकान का ताला तोड़कर सारा सामान बाहर निकलवाकर मैनेजर के सुपुर्द कर दिया। इस पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि कैफे संचालक का प्रकरण एसडीएम कोर्ट में चलेगा। पीड़ित महिला को उसका बकाया किराया भी दिलाया जाएगा। यदि किराया नहीं दिया तो कैफे संचालक को जेल भेजा जाएगा। सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि जिले के बुजुर्ग और निराश्रित व्यक्तियों को बेसहारा समझकर कोई प्रताड़ित न करें, इसके लिए वे अपने-अपने क्षेत्रों का भ्रमण कर ऐसे व्यक्तियों की समस्याओं को सुनें। साथ ही पूरी संवेदनशीलता के साथ उनकी समस्याओं का निराकरण करें।

Posted By: gajendra.nagar