HamburgerMenuButton

Indore News: संस्था प्रवेश ने वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया ,

Updated: | Thu, 06 May 2021 09:04 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Indore News। कोरोना वैक्सीन को लेकर सबसे ज्यादा मध्यमवर्गीय परिवारों और बस्तियों के लोगों में डर है। संस्था प्रवेश- परम पूज्य रक्षक आदिनाथ वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्ष रुपाली जैन ने बताया कि संस्था के अंतर्गत करीब 14 हजार महिलाओं के स्व सहायता समूह नगर निगम में पंजीबद्ध है। हमने टीकाकरण अभियान की जागरूकता के लिए बुधवार को एक संकल्प अभियान वेबिनार का आयोजन किया। इसमें पद्मश्री डॉ. जनक पलटा मिगिलिगन, वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय के कुलपति डा. उपिंदर धर, पल्मोनोलाजिस्ट एवं एलर्जिस्ट डा. जे जाफरी और चोइथराम कालेज की प्रिंसिपल डा. रीता जैन द्वारा स्व सहायता समूहों की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए संकल्प दिलाया गया कि वे स्वंय को और अपने परिजनों को भी वैक्सीन लगवाए। साथ ही संकल्प ले कि प्रत्येक सदस्य कम से कम 10 लोगों को वैक्सीन केंद्र तक ले जाकर उन्हें वैक्सीन लगवाए।

डा. जाफरी ने बताया कि कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के 30 से 45 दिनों में एंटीबाडी बन जाती है तब प्लाज्मा दिया जा सकता है। जनक पलटा ने कहा कि मैंने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए है और अब मैं पहले से ज्यादा ऊर्जावान महसूस कर रही हूं। वैक्सीन ही संक्रमण से सुरक्षित रहने का उपाय है। संस्था प्रवेश द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से अप्रैल में 45 वर्ष से ऊपर के करीब 17 हजार लोगों को वैक्सीन लगवाई गई थी।

प्लाज्मा डोनेशन कैंप

संभागायुक्त डा. पवनकुमार शर्मा के निर्देश पर प्रीतमलाल दुआ सभागृह में गुरुवार को प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाया जाएगा। शिविर का शुभारंभ गुरुवार सुबह 11 बजे मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, विधायक आकाश विजयवर्गीय और डा. निशांत खरे द्वारा किया जाएगा। पांच मई को एमवाय अस्पताल में प्लाज्मा डोनेशन के लिए 17 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई और 4 लोगों को प्लाज्मा डोनेट किया। इनमें विशाल वर्मा, शशांक गौतम, सचिन थापा और वर्शी शामिल हैं।

Posted By: gajendra.nagar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.