HamburgerMenuButton

Indore News: शपथ विधि परंपरा नहीं, कर्तव्य है: कंसल

Updated: | Wed, 03 Mar 2021 02:05 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,। दिगंबर जैन सोशल ग्रुप 'सम्यक दर्शन" की शपथ विधि संतोष सभागृह में सम्पन्न् हुई। बेबी आरवी जैन और प्रणवी पाटोदी के मंगलाचरण से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। ग्रुप के निवृत्तमान अध्यक्ष मनमोहन पाटनी ने गतिविधियों की जानकारी देते हुए कोषाध्यक्ष नरेंद्र अजमेरा के उत्कृष्ट कार्य की सराहना की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता दिगंबर जैन सोशल ग्रुप फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश कासलीवाल ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सभी सामाजिक बुराइयों के उन्मूलन व सामाजिक एकता को मजबूत करने के लिए एकजुट होकर कार्य करें। शपथ विधि अधिकारी देवेंद्र कंसल ने कहा कि शपथ विधि सिर्फ परंपरा मात्र नहीं कर्तव्य है, जिसका निर्वहन निष्ठापूर्वक होना चाहिए।

सम्यक दर्शन ग्रुप के नवनियुक्त अध्यक्ष अनिल विनायका ने आगामी गतिविधियों पर प्रकाश डाला। सचिव शरद कटारिया ने फेडरेशन के उद्देश्यों के अनुरूप कार्य के प्रति आश्वस्त करते हुए अतिथियों के प्रति आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती मधु जैन ने किया। इस अवसर पर फेडरेशन के निवृत्तमान महासचिव राकेश विनायका, नवनिर्वाचित महासचिव दिनेश दोशी, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश बड़जात्या, सम्यक दर्शन ग्रुप के संस्थापक अध्यक्ष प्रो. हर्षद जैन भी उपस्थित थे।

काव्य संग्रह का विमोचन

साहित्यकार एनएस चौहान की दो पुस्तकों का विमोचन मानव गरिमा और मालवा की लोक कथाएं का विमोचन किया गया। इस मौके पर साहित्यकार मनोज तिवारी ने कहा कि इस दौर में भी किताबें पढ़ने और समझने वालों की संख्या कम नहीं हुई है। अब लोगों को किताबें पढ़ने में दिलचस्पी और ज्यादा बढ़ गई है। कार्यक्रम में सहकारी दुग्ध संघ के मोती सिंह पटेल भी मौजूद थे।

Posted By: gajendra.nagar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.