HamburgerMenuButton

Indore News: रीगल चौराहे पर बनी इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति

Updated: | Mon, 18 Jan 2021 03:23 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Indore News। 'झंडा ऊंचा रहे हमारा" अभियान में रीगल चौराहे पर इंडिया गेट की प्रतिकृति एवं अमर जवान ज्योति की स्थापना की गई। इस अभियान में 25 जनवरी तक दिलचस्प परिचर्चा, शहीद के परिजनों का सम्मान, कवि सम्मेलन एवं गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अनाम शहीदों के नाम दीपांजलि सहित विभिन्न् आयोजन होंगे।

इंडिया गेट की प्रतिकृति पर प्रतिदिन सुबह आठ से दस बजे तक शहर के विभिन्न् संगठनों की ओर से पुष्पांजलि एवं गीतांजलि के कार्यक्रम भी होंगे। संस्था सेवा सुरभि, जिला प्रशासन, इंदौर पुलिस एवं नगर निगम की सहभागिता से पिछले 18 वर्षों से चलाए जा रहे 'झंडा ऊंचा रहे हमारा" अभियान के लिए रीगल चौराहे पर इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति स्थापित कर दी गई है। इंडिया गेट की प्रतिकृति का निर्माण रंगकर्मी किशोर जैन ने किया है। अभियान की सूत्रधार संस्था सेवा सुरभि के संयोजक ओमप्रकाश नरेड़ा ने बताया कि अभियान में 22 जनवरी को सोशल नेटवर्किंग पर 'क्या सोशल नेटवर्किंग ही अब हमारी सोशल लाइफ है" विषय पर एक दिलचस्प परिचर्चा भी रखी गई है जिसमें विभिन्न् क्षेत्रों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। यह आयोजन प्रेस क्लब सभागृह में शाम पांच बजे से प्रारंभ होगा। 23 जनवरी को शाम साढ़े सात बजे से जाल सभागृह साउथ तुकोगंज पर शहीद सम्मान एवं कवि सम्मेलन का आयोजन रखा गया है, जिसमें रीवा के शहीद सैनिक दीपक सिंह की धर्मपत्नी रेखा सिंह का सम्मान कलेक्टर मनीष सिंह के मुख्यातिथ्य में होगा। इस अवसर पर एक कवि सम्मेलन भी रखा गया है जिसमें प्रदेश के जाने-माने कवि भाग लेंगे।

25 जनवरी को शाम सात बजे रीगल चौराहा स्थित इंडिया गेट पर अनाम शहीदों के नाम शहर के नागरिक मोमबत्ती लगाकर दीपांजलि और पुष्पांजलि समर्पित करेंगे। सेवा सुरभि परिवार के गोविंद मंगल, अरविंद जायसवाल, अतुल सेठ, मोहन अग्रवाल, अनिल गोयल, कमल कलवानी एवं उनके साथियों की टीम इन कार्यक्रमों का संयोजन करेगी। इंदौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अरविंद तिवारी सोशल मीडिया पर आयोजित परिचर्चा में संयोजक का दायित्व वहन करेंगे।

Posted By: gajendra.nagar
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.