HamburgerMenuButton

Indore Police News: कोरोना निरोधक टीके से संभले 10 हजार पुलिसकर्मी, दूसरी लहर में सिर्फ 1600 संक्रमित

Updated: | Sun, 16 May 2021 09:22 PM (IST)

Indore Police News: इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। वर्तमान परिस्थितियों में टीकाकरण ही कोरोना का सुरक्षा कवच है। संभाग के 10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी टीके के दोनों पूरा करवा चुके है। यही कारण है कि दूसरी लहर में सिर्फ 1600 पुलिसकर्मी व अफसर संक्रमित हुए है। जबकि पहली लहर में 3 हजार से ज्यादा कर्मी संक्रमित हुए थे।

आइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक आठों जिलों में 10 हजार से ज्यादा का बल है। जिसमें से 99 प्रतिशत से ज्यादा पुलिसकर्मी टीके के दोनों डोज लगवा चुके है। जिन्होंने नहीं लगवाए उनमें वो पुलिसकर्मी शामिल है जो या तो कोरोना संक्रमित हुए है या गंभीर बीमारियों की दवाई ले रहे है।

आइजी के मुताबिक पहली लेहर में जोन में करीब 3 हजार पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे जिसमें से 02 की मौत भी हो चुकी है। दूसरी लहर आक्रामक होने के बाद भी इस बार सिर्फ 1600 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए और 5 की मौत हुई।

आइजी का मानना है कि कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय टीका ही है। आरआइ जयसिंह तोमर के मुताबिक पुलिस लाइन में पदस्द कईं पुलिसकर्मी संक्रमित हुए लेकिन वैक्सीन के कारण उन्होंने घर पर रहकर कोरोना को हरा दिया। कम ही लोग थे जिन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। हालांकि कुछ उपचार में देरी के कारण भी गंभीर हुए हैं। जिसमें पुलिस कंट्रोल रूम पर पदस्थ हवलदार इंद्रप्रतापसिंह पंवार भी शामिल है जिनकी निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। आरआइ के मुताबिक पंवार को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.