कोहरे कारण देरी से रवाना हुई इंदौर से जबलपुर उड़ान, तकनीकी कारणों से इंदौर-पुणे निरस्त

Updated: | Sun, 05 Dec 2021 03:17 PM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जबलपुर में रविवार सुबह कोहरा छाने से इंदौर से जाने वाली उड़ान पौने दो घंटे देरी से रवाना हुई। वहीं पुणे उड़ान को तकनीकी कारणों से निरस्त कर दिया गया। इस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

विमानतल प्रबंधन के मुताबिक इंडिगो की उड़ान 6ई-7316 सुबह 6.20 बजे इंदौर से जबलपुर रवाना होती है और 7.55 बजे वहां पहुंचती है। सुबह इस उड़ान से जाने के लिए पांच बजे से ही यात्री एयरपोर्ट पहुंच गए थे। उड़ान भरने से पहले जबलपुर एटीसी से चर्चा की गई तो वहां से बताया गया कि जबलपुर में घना कोहरा होने के कारण दृश्यता काफी कम है, जिसमें विमान का उतरना संभव नहीं था।

इस पर उड़ान को जाने से रोक दिया गया। करीब पौने दो घंटे बाद जबलपुर में मौसम साफ होने पर अनुमति मिली और आठ बजे यह उड़ान इंदौर से रवाना हुई। गौरतलब है कि ठंड बढ़ने पर कोहरे का असर काफी देखने को मिलता है इस कारण इंदौर में भी काफी घना कोहरा छा जाता और दृश्यता काफी कम हो जाती है। इस कारण कई बार विमानों को इंदौर में उतरने की अनुमति नहीं दी जाती है।

पुणे उड़ान फिर निरस्त

निजी उड़ान कंपनी इंडिगो अपनी पुणे से इंदौर आने वाली उड़ान 6ई-6359 को निरस्त कर दिया। यह उड़ान सुबह 6.40 बजे पुणे से निकलकर 8.10 बजे इंदौर आती है, लेकिन आज सुबह यह पुणे से नहीं आई। कंपनी ने पुणे से इस उड़ान को निरस्त कर दिया है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इससे पहले भी कंपनी ने शुक्रवार को इस उड़ान को निरस्त कर दिया था। कंपनी लगातार निरस्त कर रही हैं।

Posted By: Sameer Deshpande