HamburgerMenuButton

Kill Corona 3 Campaign in MP: ग्रामीण क्षेत्रों में किल कोरोना-3 अभियान 25 मई तक

Updated: | Sat, 08 May 2021 08:50 AM (IST)

Kill Corona 3 Campaign in MP: इंदौर। प्रदेश में कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अधिकाधिक जनसंख्या तक स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए किल कोरोना-3 अभियान का संचालन ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू कर दिया गया है। अभियान की अवधारणा सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षणयुक्त रोगियों के प्राथमिक उपचार और कोविड-19 की निगरानी के लिए की गई है। अभियान का संचालन 7 से 25 मई तक किया जाएगा।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के प्रमुख सचिव उमाकांत उमराव ने कहा है कि किल कोरोना अभियान में प्राथमिक दल अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन ठीक से कर सके, इसलिए ग्रामवासियों को जागरूक कर उनका सहयोग प्राप्त किया जाएगा। दल व समुदाय के बीच बेहतर समन्वय और संवाद स्थापित करने के ग्राम पंचायतों और स्व-सहायता समूह के पदाधिकारियों, कोरोना वालंटियर, सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता और अन्य स्थानीय स्वैच्छिक संस्थाओं के व्यक्तियों को भी इस दल से जोड़ने की कार्रवाई की जाए। जनपद और जिला पंचायत में पूरा अभियान प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन हो, इसके लिए जनपद और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर दिन पर्यवेक्षण, समन्वय और निगरानी की भूमिका प्रभावी ढंग से तय करें।

ग्राम पंचायतों को प्रेरित किया जाए कि जानबूझकर जनता कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों व होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों द्वारा कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जुर्माने की राशि अधिरोपित करने का संकल्प लें। उल्लंघनकर्ता से राशि की वसूली की जाए और इस प्रकार वसूल की गई राशि का उपयोग कोरोना प्रबंधन (फेस मास्क, सैनिटाइजर, क्वारेंटाइन सेंटर आदि की व्यवस्था) में किया जाए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.