Admission In BE Indore: बीई में प्रवेश के लिए च्वाइस फीलिंग का अंतिम दिन, मेरिट लिस्ट 29 सितंबर को

Updated: | Tue, 28 Sep 2021 11:48 AM (IST)

इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Admission In BE Indore । प्रदेशभर के इंजीनियरिंग कोर्स में प्रवेश को लेकर काउंसिलिंग चल रही है। सोमवार को पहले चरण के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। अब विद्यार्थियों के पास मनपसंद कालेजों बताने के लिए च्वाइंस फीलिंग का मंगलवार को अंतिम दिन है। आवेदन के आधार पर विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट बुधवार यानी 29 सितंबर का जारी होगी। उधर डायरेक्टोरेट अॉफ टेक्नीकल एजुकेशन (डीटीई) ने तीन राउंड में बीई पाठ्यक्रम की सीटें भरना तय किया है।

डीईटी ने पहले चरण में बीई-बीटेक कोर्स की सीटों को जेईई मेन 2021 की मेरिट के आधार पर भरा जाएगा। जबकि दूसरे चरण में 12वीं पास विद्यार्थियों को भी मौका देंगे। इनके लिए 30 सितंबर से 11 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन होंगे। वहीं जेईई मेन वाले 5 से 11 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे। जेईई मेन क्वालिफाइ और 12वीं पास विद्यार्थी दोनों 13 अक्टूबर तक मनपसंद कालेज व बीई की ब्रांच बता सकेंगे। दूसरे चरण की मेरिट 14 अक्टूबर को जारी होगी।

आवंटन सीटों पर विद्यार्थियों को फीस भरने के लिए पांच दिन यानी 19 अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा। सरकारी और निजी कालेजों को दोनों चरण की काउंसिलिंग के बाद सीटों का ब्यौरा डीईटी को देना है, जिसमें प्रवेश ले चुके विद्यार्थियों और खाली सीटों की जानकारी रहेंगी। बाद में कालेज लेवल काउंसिलिंग यानी सीएलसी का चरण रहेगा। 21 से 25 अक्टूबर के बीच विद्यार्थियों को आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की लिंक खोली जाएगी।

Posted By: Sameer Deshpande